बोल्ट के तूफान में उड़ा श्रीलंका, 15 गेंदों में 6 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 दिसंबर): श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के दूसरे दिन कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के तूफान में श्रीलंकाई टीम उड़ गई। बाएं हाथ के तेज गेंजबाज ने अपनी गेंदबाजी से ऐसा कहर ढाया कि श्रीलंका की पूरी टीम पहली पारी में 104 रन पर ढेर हो गयी। 




पहले दिन मेजबान टीम को 178 रन पर ढेर करने के बाद 4 विकेट पर 88 रन बनाने वाली श्रीलंकाई टीम ने दूसरे दिन अपनी पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन गेंदबाजी करने आए बोल्ट ने उन्हें ऐसे करारे झटके दिए कि श्रीलंकाई टीम महज 20 मिनट में 6 विकेट गंवा दिए। हद तो तब हो गई जब आखिरी के चार बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए और सभी एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन वापस लौटे। एक छोर पर श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 33 रन बनाकर नाबाद रहे।




न्यूजीलैंड के पहली पारी के 178 रन के जवाब में श्रीलंका ने सुबह अपनी पारी चार विकेट पर 88 रन से आगे बढ़ायी लेकिन बोल्ट (30 रन देकर छह विकेट) ने 15 गेंद और चार रन के अंदर छह विकेट लेकर मैच का पासा पलट दिया। श्रीलंका की टीम 104 रन पर ढेर हो गयी। उसने आखिरी छह विकेट दस रन के अंदर गंवाये। इससे न्यूजीलैंड को पहली पारी में 74 रन की बढ़त मिली। इसके बाद लैथम (नाबाद 74) और रावल (74) ने पहले विकेट के लिये 121 रन जोड़कर न्यूजीलैंड को शानदार शुरुआत दिलायी। लैथम ने कप्तान केन विलियमसन (48) के साथ भी दूसरे विकेट के लिये 68 रन जोड़े। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय लैथम के साथ रॉस टेलर 25 रन पर खेल रहे थे। 




इससे पहले बोल्ट ने रोशन सिल्वा (21) को तीसरे स्लिप में टिम साउथी के हाथों कैच कराया और इसके बाद श्रीलंकाई पारी समेटने में देर नहीं लगायी। साउथी (35 रन देकर तीन विकेट) ने अपने तीनों विकेट कल लिये थे वहीं कोलिन डि ग्रैंडहोम ने भी कल एक विकेट लिया था। न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 231 रन बनाये हैं और उसकी कुल बढ़त 305 रन की हो गयी है।