दिल्ली: सिलेंडर फटने से 6 की मौत, 34 घायल

नई दिल्ली (19 अप्रैल): दिल्ली में बीती रात दो जगहों पर सिलेंडर फटने से छह लोगों की मौत हो गई है। ये दोनों सिलेंडर अलग-अलग जगह फटे। एक हादसा गांधीनगर में हुआ यहां खाना बनाते वक्त सिलेंडर में आग लगी और धमाका हो गया और 3 लोगों की जान चली गई। दूसरा हादसा साउथ दिल्ली में महारानी बाग के पास सनलाइट कॉलोनी में हुआ। यहां भी हादसे की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई।

दिल्ली में ये तबाही सिलेंडर फटने से मची है। यहां पहले सिलेंडर में आग लगी और सिलेंडर बम बन गया। इसके बाद उसी सिलेंडर धमाके की चपेट में आकर एसी में ब्लास्ट हो गया। ये बड़ा हादसा गांधीनगर में हुआ। पुलिस के मुताबिक इस इमारत की पहली मंजिल में एक कमरे में खाना बनाने के दौरान अचानक सिलेंडर में आग लग गई। आग लगते ही सिलेंडर में जबरदस्त धमाका हुआ। सिलेंडर फटने से घर की दीवार टूट गई। सिलेंडर का धमाका इतना तेज था कि उसके कुछ हिस्से सामने वाली इमारत के एक घर में लगे एसी से टकराए और एसी में आग लगने के साथ ब्लास्ट हो गया। गांधीनगर में हुए इस हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है और 11 लोग बुरी तरह घायल हुए हैं।

बीती रात दिल्ली में ही एक और जगह सिलेंडर बम बन गया। डीएनडी टोल के पास महारानी बाग की एक सनलाइनट कॉलोनी में ये हादसा हुआ। यहां एक चार मंजिला इमारत में सिलेंडर में आग लगी और जोर का धमाका हो गया। इस हादसे में 2 बच्चे और 1 महिला की मौत हो गई। धमाका इतना तेज था कि मौके पर मौजूद लोगों को पहले समझ ही नहीं आया कि क्या हुआ।

दोनों ही मामलों में पुलिस जांच कर रही है कि क्या हादसे की वजह सिर्फ लापरवाही थी या कुछ और। लेकिन दिल्ली में एक ही रात में दो दर्दनाक हादसे चेताते हैं कि सिलेंडर के साथ हमें कितना सावधान रहने की जरूरत है।