राजधानी एक्सप्रेस में घटिया भोजन खाने से 6 बीमार

नई दिल्ली (29 मार्च): एक बार फिर रेलवे में दिए जाने वाले खाने पर सवाल खड़े हो गए हैं। इस बार नई दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस में परोसा गया खाना खाकर छह पैसेंजर बीमार हो गए, जिसके बाद लोगों ने दो स्टेशनों पर हंगामा किया।


इस घटना के बाद केंद्रीय मंत्री और आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो ने कहा कि उन्हें भी कई बार राजधानी एक्सप्रेस में खराब क्वॉलिटी का खाना मिला है। सुप्रियो ने भरोसा दिलाया कि वह इस मुद्दे को रेल मंत्री सुरेश प्रभु के समक्ष उठाएंगे और अगर जरूरत पड़ी तो खुद ट्रेन में खाने की क्वॉलिटी की जांच करेंगे।


एक महिला यात्री ने कहा, ‘ट्रेन में खाने की क्वॉलिटी बेहद घटिया है और यह समय पर परोसा भी नहीं जाता। जब लोग ऐसी ट्रेनों से यात्रा के लिए मोटी रकम चुकाते हैं, तो वे खाने की बेहतर क्वॉलिटी और सेवाओं की उम्मीद करते हैं, लेकिन ऐसा अकसर नहीं होता। इस ट्रेन के कम से कम छह पैसेंजर सोमवार रात का खाना खाकर बीमार पड़ गए।’


ईस्ट रेलवे के अधिकारियों ने माना कि उन्हें शिकायत मिली है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। ईस्ट रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘ऐसा हमेशा नहीं होता है। ट्रेन में लगभग 1,200 यात्री सवार थे, जिनमें से 5-6 यात्रियों ने खाने की क्वॉलिटी को लेकर शिकायत की। हम मामले की जांच कर रहे हैं। उचित कार्रवाई की जाएगी।