सिर्फ 6 रन पर ऑल आउट हुई पूरी टीम, 9 बल्लेबाज़ शून्य पर आउट

womens cricket

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 जून): क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल क्यों कहते हैं। इसका जवाब खुद ये खेल मौके-बेमौके देता रहा है।  क्रिकेट को कभी भी कुछ भी हो सकता है। लेकिन कोई टीम अगर 6 रनों पर ऑल आउट हो जाए तो क्या आप यकीन करेंगे? दरअसल महिलाओं की टी-20 क्रिकेट में एक टीम सिर्फ 6 रनों पर ढेर हो गई। यहां कोई क्लब की टीमें नहीं खेल रही थी, बल्कि ये एक अंतरराष्ट्रीय मैच था। ये मैच रवांडा की राजधानी किगाली सिटी में खेला गया। 

ये मुकाबला था माली और रवांडा के बीच खेला गया। पहले बैटिंग करते हुए माली की टीम सिर्फ 6 रनों पर ऑल आउट हो गई. टी-20 इंटरनैशनल में सबसे कम स्कोर का नया रिकॉर्ड बन गया। इससे पहले इसी साल जनवरी में चीन की महिला टीम 14 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। लेकिन अब सबसे कम स्कोर का ये एक नया रिकॉर्ड बन गया है। माली की पूरी टीम सिर्फ 9 ओवर में ऑल आउट हो गई। इतना ही नहीं 6 में से 5 रन एक्सट्रा के तौर पर ही आए। यानी सिर्फ 1 रन बैट से बना। 9 बल्लेबाज़ तो खाता भी नहीं खोल सके। 

रवांडा ने ये लक्ष्य सिर्फ 4 गेंदों में पूरा कर लिया। वांडा के लिए 19 वर्षीय तेज गेंदबाज जोसीन नायरनकुंदीनेजा ने बिना कोई रन दिए तीन विकेट लिए। वहीं मैरी डियाने और लेग स्पिनर मार्गेट वेमुलिया ने दो-दो विकेट लिए, बेमेनयिआमाना रवांडा की सबसे महंगी गेंदबाज रहीं।