जल्द ही हुंडई एलीट आई-20 में मिलेंगे 6 एयरबैग, ऑटोमैटिक वेरिएंट भी आएगा

नई एलांट्रा को लॉन्च करने के बाद हुंडई नई ट्यूसॉन पर तेजी से काम कर रही है। अब अटकलें हैं कि हुंडई की लोकप्रिय प्रीमियम हैचबैक एलीट आई-20 का अपडेट वर्जन भी तैयार है। चर्चाएं हैं कि यह पहले से ज्यादा प्रीमियम और सुरक्षित होगा।

नई एलीट आई-20 में सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग मिलेंगे। आने वाले समय में कंपनी की ओर से इस बारे में जानकारी दी जाएगी। मौजूदा आई-20 से पहले आए मॉडल में साइड और कर्टन एयरबैग का विकल्प और चारों पहियों में डिस्क ब्रेक की सुविधा दी गई थी। उम्मीद है कि यह नए सेफ्टी फीचर्स सिर्फ एलीट आई-20 के टॉप वेरिएंट एस्टा (ओ) में ही मिलेंगे।

फोर्ड के अलावा हुंडई दूसरी कंपनी है जो लगातार कारों में सेफ्टी फीचर्स के ऑप्शन बढ़ा रही है। इस सेगमेंट की लगभग सभी कारों में सुरक्षा के लिए ड्यूल एयरबैग ही दिए जा रहे हैं। मौजूदा एलीट आई-20 में भी दो ही एयरबैग दिए गए हैं।

इसके अलावा आने वाले महीनों में एलीट आई-20 को ऑटोमैटिक वेरिएंट भी उतारा जाएगा। एलीट आई-20 के मैग्ना वेरिएंट में 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा। यही गियरबॉक्स ग्रैंड आई-10 में भी दिया गया है। यूरोप में उपलब्ध एलीट आई-20 में यह गियरबॉक्स 1.4 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ दिया गया है। इसकी पावर 100 पीएस और टॉर्क 132 एनएम है।

कारदेखो

जल्द ही हुंडई एलीट आई-20 में मिलेंगे 6 एयरबैग, ऑटोमैटिक वेरिएंट भी आएगा