सृजन घोटाले से जुडे़ आरोपियों को जहर की सुई देकर मारा गया: राबड़ी देवी


नई दिल्ली ( 24 अगस्त ): बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने गुरुवार को सृजन घोटाले को लेकर नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। राबड़ी देवी ने कहा कि करोड़ों रुपये के सृजन स्वयंसेवी घोटाले में अब तक छह आरोपियों की मौत हो चुकी है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस घोटाले से जुड़े आरोपियों को जहरीली सुई (इंजेक्शन) देकर मारा जा रहा है। 

बिहार विधान परिषद परिसर में पत्रकारों को दिए बयान में राबड़ी ने कहा कि बिहार में सृजन घोटाला मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले से भी बड़ा है। उन्होंने कहा कि व्यापम घोटाला अब बिहार में आ गया है। राबड़ी ने कहा, 'सृजन घोटाले के छह आरोपियों की मौत कैसे हो गई? उन्हें जहरीले सुई (इंजेक्शन) से मारा गया।' 

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद की पत्नी और विधान पार्षद राबड़ी ने कहा कि इस घोटाले पर पर्दा डालने के लिए एक के बाद एक लोगों की मौत हो रही है और साक्ष्यों को मिटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो की जांच सर्वोच्च न्यायालय की देखरेख में हो। राबड़ी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से इस्तीफे की मांग की। 

कथित सृजन घोटाला स्वयं सेवी संस्थान सृजन महिला विकास समिति द्वारा सरकारी खातों से फर्जी तरीके से 1000 करोड़ से ज्यादा की राशि के हस्तांतरण का है। इस मामले को लेकर बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र के दौरान दोनों सदनों में विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा है, जिससे कार्यवाही बाधित हो रही है।