जापान में 6.1 तीव्रता का भूकंप, 3 लोगों की मौत, बुलेट ट्रेन बंद

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 18 जून ): पश्चिमी जापान के ओसाका प्रांत में सोमवार को रिक्टर पैमाने पर 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि भूकंप से काफी नुकसान पहुंचा है और कई लोगों के घायल और मारे जाने की आशंका है। अभी तक 3 लोगों की मौत की खबर है। साथ ही करीब 50 लोग घायल बताए जा रहे हैं। भूकंप के बाद पूरे शहर में बिजील चली गई और ट्रेन सेवा को रोक दिया गया है।

भूकंप के कारण कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं तो कहीं-कहीं दीवारें भी गिर गईं। खबरों के मुताबिक, मारे गए बाकी दो लोगों की उम्र 80 या उससे ज्यादा थी। ओसाका के उत्तर में स्थित स्विमिंग पूल परिसर में दीवार गिरने से 9 वर्षीय एक बच्ची वहां फंस गई थी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। भूकंप की वजह से कुछ इमारतों में आग भी लग गई।

रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप का केंद्र ओसाका का उत्तरी भाग रहा और यह 34.8 डिग्री उत्तरी अक्षांश में और 135.6 डिग्री पूर्वी देशांतर में दर्ज किए गए। जापान मौसम विभाग के मुताबिक, भूकंप के झटके स्थानीय समयानुसार सुबह 7.58 बजे महसूस किए गए। हालांकि, सुनामी की चेतावनी भी जारी नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि ये जापान में आया पिछले कुछ समय में सबसे खतरनाक भूकंपों में से एक है।