सर्जिकल स्ट्राइक बेअसर!, POK में बने आतंकियों के 55 ट्रेनिंग कैंप

नई दिल्ली ( 3 मई ): पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास पिछले चार महीनों में सर्जिकल स्ट्राइक के 55 आतंकी शिविर बनाए गए हैं और यहां से लगातार पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकी भेज रहा है। ये आंकलन केंद्रीय गृह मंत्रालय का है।


यही नहीं, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी कैंपों में भी इजाफा हुआ है। फिलहाल कश्मीर घाटी में करीब 160 आतंकवादी सक्रिय हैं और उनके पाकिस्तानी आकाओं ने उन्हें भारतीय सुरक्षा बलों पर हमले करने के निर्देश दिए हैं। इस तरह सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जिन लॉन्चिंग पैड को बंद कर दिया था, वहां अब एक बार फिर बड़ी संख्या में ट्रेनिंग कैम्प से आतंकियों को लाकर भारत के अंदर भेजने का बड़ा प्लान तैयार हुआ है।


गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में एलओसी पार भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक में कई आतंकी शिविर नष्ट हो गए थे।

इसके पहले पिछले महीने भी भारतीय खुफिया एजेंसियों को यह जानकारी मिली थी कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और पाक आर्मी मिलकर एक बार फिर LOC के पास मौजूद लॉन्चिंग पैड को सक्रिय करने में जुट गए हैं। ख़ुफ़िया रिपोर्ट से खुलासा हुआ था कि करीब 25 से 30 लॉन्चिंग पैड को फिर से पाक खुफिया एजेंसी ISI ने सक्रिय कर दिया है। इन लॉन्चिंग पैड्स पर लश्कर ,जैश, हिज़्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों के साथ साथ तालिबानी और अफगानी आतंकियों के मूवमेंट को सुरक्षा एजेंसियों ने इंटरसेप्ट किया है। अब खबर मिल रही है कि आतंकियों ने अपने कैम्प की संख्या बढ़ाकर 55 तक कर लिए हैं।


खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक पाक अधिकृत कश्मीर में 17-18 ट्रेनिग कैम्प में आतंकियों को ट्रेंड करके LOC के पास मौजूद 25 से 30 लॉन्चिंग पैड्स से भेजने का बड़ा प्लान बनाया गया है।