नवरात्रि में मिलेगा डॉमिनोज का स्पेशल पिज्जा

नई दिल्ली(12 सितंबर):  नवरात्रि के दौरान डॉमिनोज अपने आधे आउटलेट्स में सिर्फ वेज पिज्जा परोसने की तैयारी में है। अगले महीने से शुरू होने वाले नवरात्रि पर्व के लिए डॉमिनोज ने यह नई रणनीति बनाई है। 

- पिछले दो वर्षों से सेम-स्टोर सेल्स ग्रोथ में आई गिरावट से उबरने के लिए अमेरिकी पिज्जा कंपनी ने यह कदम उठाया है।

- इस साल 1 अक्टूबर से नवरात्रि की शुरुआत हो रही है। इस दौरान कंपनी उत्तर, मध्य और पश्चिम भारत के कुछ इलाकों के करीब 500 आउटलेट्स में नॉन-वेजिटेरियन फूड प्रॉडक्ट्स नहीं परोसेगी। ऐसा पहली बार हुआ है, जब इस वेस्टर्न स्टाइल क्विक सर्विस रेस्ट्रॉन्ट ने अपने मेन्यू को नवरात्रि मेन्यू में बदला है।

- नवरात्रि के दौरान मेन्यू में सिंघाड़ा के आटा के पिज्जा होंगे। प्याज, लहसुन और अदरक से दूरी पिज्जा में नहीं होगा। साबुदाना और खड़ा नमक से का ही इस्तेमाल पिज्जा बनाने में होगा।

- डोमिनोज पिज्जा इंडिया के प्रेजिडेंट देव अमृतेश ने कहा, 'इस दौरान नॉन वेज फूड की मांग घट जाती है। ग्लोबल ब्रांड को भी इस बात का अहसास हो गया है। हम कस्टमर्स की सांस्कृतिक जरूरतों को लेकर सजग हैं।' अमृतेश ने कहा, 'पिज्जा में कई तरह के बदलाव मुमकिन हैं, लिहाजा हम यह मेन्यू तैयार कर पाए हैं।'

- उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर स्टोर्स को पूरी तरह वेजिटेरियन बनाने की इस पहल में लॉजिस्टिक्स संबंधी चैलेंज भी हैं। 248 शहरों के 1062 रेस्ट्रॉन्ट्स के साथ डॉमिनोज ऑर्गनाइज्ड पिज्जा मार्केट में नंबर वन कंपनी है। इसकी मार्केट हिस्सेदारी करीब 70 पर्सेंट है।