WWE के 5 सुपरस्टार जिन्होंने सबसे ज्यादा बार चैंपियनशिप अपने नाम की

नई दिल्ली (9 दिसंबर): WWE में चैंपियनशिप का खासा महत्व होता है। एक रैसलर के लिए WWE टाइटल अपने नाम करना उसके करियर की सबसे बड़ी उपल्बधि के रुप में जाना जाता है। WWE में कई सुपरस्टार ऐसे हैं जिन्होंने WWE में कई बार चैंपियनशिप जीती है। इसी कड़ी में आज हम आपको WWE में सबसे ज्यादा चैंपियनशिप अपने नाम करने वाले 5 रैसलर्स के नाम बताएंगे।

5. द रॉक

WWE में द रॉक ने 19 टाइटल्स अपने नाम की है और वह आज सबसे बड़े सुपरस्टार के रुप में हैं।

4. क्रिस जैरिको

Image result for CHIRS JERIKO WIN TITLW

2000 में अपने डेब्यू के साथ ही उन्होंने कई ऐसे कीर्तिमान भी स्थापित किए हैं, जिन्हें पाना किसी के लिए भी आसान नहीं होगा। वो चौथे WWE ग्रैंडस्लैम चैंपियन रहे हैं, और सिर्फ यही नहीं, उन्होंने कुल 22 चैम्पियनशिप्स जीती हैं। इसमें उनकी हाल में जीती गई यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप भी शामिल है, और हाँ, इस 22 में से 6 तो वर्ल्ड टाइटल्स हैं। शायद ही ऐसी कोई चैंपियनशिप WWE में है जो उन्होंने ना जीती हो।

3ट्रिपल एच

 ट्रिपल एच ने कुल 24 चैम्पियनशिप्स जीती हैं, जिसमें से 14 वर्ल्ड टाइटल्स हैं। WWE के मौजूदा चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर  ने अब तक 119 पे-पर-व्यूज़ में शिरकत की हैं, जो उनके डोमिनेन्स की कहानी कहता है।

2. जॉन सीना   

Image result for JOHN CENA BELT BELT

जॉन सीना ने रैसलमेनिया में 13 बार जीत हासिल की है। वो 2 बार रॉयल रम्बल जीत चुकें हैं, और उन्होंने 110 पे-पर-व्यूज़ में शिरकत की हैं। अपने करियर में उन्होंने 27 टाइटल्स जीतें हैं, जिसमें से 16 वर्ल्ड चैम्पियनशिप्स हैं।

1. एज 

edge

एज ने WWE में 31 चैम्पियनशिप्स जीती हैं, जिसमें से 11 वर्ल्ड टाइटलस हैं। इन्हें यूँ ही द अल्टीमेट ओप्पोरचुनिस्ट नहीं कहा जाता।