श्रीनगर से लश्कर के 5 आतंकी फरार

आसिफ सोहाग, श्रीनगर  (22 जून): श्रीनगर से लश्कर-ए-तैयबा के 5 आतंकी फरार गए हैं। आतंकियों के पास खतरनाक पाकिस्तानी हथियार मौजूद है। सुरक्षा बलों को अब तक आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। 

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के जवान हर आने-जाने वाले पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं। गाड़ियों की लगातार तालाशी हो रही है। दरअसल, सुरक्षाबलों के जवानों को लश्कर-ए-तैयबा के 5 खुंखार आतंकियों की तलाश है। लश्कर के आतंकियों ने घुसपैठ के वही रास्ता चुना, जो पिछले साल अगस्त में चुना था। आतंकी PoK के रास्ते जम्मू-कश्मीर में दाखिल हुए। आतंकियों ने घुसपैठ के बाद बाबा रेशी के जंगल में ठिकाना बनाया।.

सूत्रों के मुताबिक, पांचों आतंकी लोकल गाइड अयूब ललहारी के साथ उत्तरी कश्मीर में बाबा रेशी इलाके से सूमो में बैठ कर श्रीनगर की ओर बढ़े। आतंकियों के पुलवामा की ओर निकलना था। आतंकी जिस सूमो टैक्सी में सवार थे- उसका नंबर था JK 13C 6771 । जिस सूमों में आतंकी आए थे, उसके आगे एक टवेरा टैक्सी भी चल रही थी। 

आतंकियों की भनक लगते ही सुरक्षाबलों ने श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर नारबल के पास नाका लगा लिया। आतंकियों की सूमो के आगे चल रही टवेरा को जैसे ही नाका पार्टी ने जांच के लिए रोका। सूमों में बैठे आतंकियों बांडीपोरा की ओर भाग निकले। सूत्रों के मुताबिक, सूमो टैक्सी वापस श्रीनगर के लिए निकली। लेकिन, उसमें आतंकी नहीं थे। 

पुलिस ने आतंकियों को एस्कार्ट करने वाली टवेरा के ड्राइवर और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक, पिछले 6 महीने में 150 से ज्यादा पाकिस्तानी आतंकी कश्मीर में घुसपैठ कर चुके है। जिसमें से 40 एनकाउंट में मारे गए हैं और दो जिंदा पकड़े गए हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि बाकी के 100 आतंकी कहां छिपे हैं?