इस साल सबसे ज्यादा सर्च हुईं ये पांच लग्ज़री कारें…

इस साल लग्ज़री कारों के सेगमेंट में भी काफी हलचल रही। प्रमुख कंपनियों ने नई कारों के अलावा मौजूदा कारों के फेसलिफ्ट वर्जन उतारे। मर्सिडीज़-बेंज ने ही अकेले 13 कारें लॉन्च कीं, वहीं बीएमडब्ल्यू ने 3 सीरीज, 5 सीरीज, एक्स3 और एक्स5 को पेट्रोल अवतार में उतारा। इसी साल जगुआर की एफ-पेस और एक्सई एसयूवी भी भारत आई, वहीं ऑडी की नई ए4 और वोल्वो की फ्लैगशिप सेडान एस90 ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। ऐसी ही और भी कई लग्ज़री कारें हैं जो इस साल भारतीय ऑटो सेक्टर में लॉन्च हुई और छाई रहीं। यहां हम चर्चा करेंगे उन टॉप-5 लग्ज़री कारों की जिन्हें कारदेखो पोर्टल पर इस साल सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया...

5. ऑडी क्यू7

ऑडी की फ्लैगशिप एसयूवी क्यू7 सर्च के मामले में पांचवे नंबर पर रही, इस ने ऑडी की ही दूसरी लोकप्रिय एसयूवी क्यू3 और क्यू5 को पीछे छोड़ा है। क्यू7 को कारदेखो पर करीब 3 लाख बार देखा गया। क्यू7 को सबसे ज्यादा सर्च करने की वजह इसकी आक्रामत कीमत और एसयूवी कारों के प्रति लोगों का ज्यादा क्रेज़ी होना भी है। इस वजह से लग्ज़री सेडान कारों के मुकाबले लोग इसे ज्यादा अहमियत देते हैं।  

4. मर्सिडीज़-बेंज ए-क्लास

चौथे नंबर पर है मर्सिडीज़-बेंज की सबसे अफॉर्डेबल कार ए-क्लास। कारदेखो पर इस लग्ज़री हैचबैक को 3.13 लाख बार देखा गया है। यह आंकड़ा मर्सिडीज़-बेंज की ही सी-क्लास के बारे में हुई सर्च से करीब 16 फीसदी ज्यादा है। कारदेखो पोर्टल पर सबसे ज्यादा बार देखी गई लग्ज़री कारों की लिस्ट में शामिल यह एकमात्र हैचबैक कार है, सर्च के मामले में इस ने बीएमडब्ल्यू 1 सीरीज, वोल्वो वी40 और मिनी कूपर को पीछे छोड़ा है।

3. बीएमडब्ल्यू एक्स1

बीएमडब्ल्यू की सबसे अफॉर्डेबल एसयूवी को 3.25 लाख बार सर्च किया गया है और यह तीसरे नंबर पर काबिज़ है। कंपनी ने इसका फेसलिफ्ट अवतार इसी साल की शुरूआत में उतारा था। इसका मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज जीएलए और ऑडी क्यू3 से है। सर्च के मामले में एक्स1 ने जीएलए और ऑडी की क्यू3 को भी पीछे किया हुआ है। आकर्षक स्टाइलिंग और आक्रामक कीमत की वजह से इस छोटी एसयूवी ने भी काफी फैंस अपनी ओर खींचे हैं।

2. बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज

सेकेंड पोजिशन पर काबिज़ है बीएमडब्ल्यू की 3 सीरीज सेडान, बीएमडब्ल्यू ने जनवरी 2016 में इस का फेसलिफ्ट वर्जन उतारा था। इस लग्ज़री कार को 3.29 लाख से ज्यादा बार सर्च किया गया है। फेसलिफ्ट 3 सीरीज सेडान के डिजायन, फीचर और इंजन में बदलाव हुआ है। आकर्षक कीमत, फुर्तीले इंजन और अच्छी हैंडलिंग की वजह से इसे पहले से भी ज्यादा फैंस मिले हैं।

1. ऑडी ए3

लिस्ट में सबसे पहले पायदान पर है ऑडी की ए3। भारत में यह फोर डोर और टू-डोर कंवर्टेबल अवतार में उपलब्ध है। कारदेखो डॉट कॉम पर इसे 3.93 लाख बार सर्च किया गया। ए3 ने आकर्षक डिजायन, आक्रामक कीमत, नई टेक्नोलॉज़ी, बढ़िया माइलेज़, कंफर्ट और अच्छे फीचर्स की वजह से काफी तारीफें और फैंस अपने खाते में बटोरे हैं।

कारदेखो

इस साल सबसे ज्यादा सर्च हुईं ये पांच लग्ज़री कारें…