सीरिया में मारे गए IS से जुड़ने वाले केरल के पांच युवक

नई दिल्ली(2 जुलाई): सीरिया में आतंकी संगठन आईएसआईएस ज्वाइन करने वाले केरल के मालाबार इलाके के पांच नागरिक मारे गए हैं। खुफिया एजेंसी ने जानकारी दी कि पिछले चार महीने में केरल के मालाबार क्षेत्र के 5 मलयाली नागरिक सीरिया में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के लिए लड़ते हुए मारे गए हैं। इसके साथ ही सीरिया में आतंकी गतिविधियों में मारे गए केरल के नागरिकों की संख्या 10 हो गई है।


एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक यह लोग सीरिया में आईएस के साथ आतंकियों गतिविधियों में लिप्त थे। मामले केझिकोड के युवक की मौत की खबर उसके परिवारजनों तक पहुंच चुकी है। वह बहरीन नौकरी के लिए गया हुआ था। और जिसके बाद आशंका जताई जा रही है कि उसने जल्दी से पैसे कमाने की लालच में आईएस ज्वाइन कर लिया।


बताते चलें कि मुहादिस नामक के व्यक्ति की सीरिया के अलेप्पो में मौत हो गई जो मालापुरम जिले का रहने वाला था। उसका परिवार 5 साल पहले वनियामबालम में रहने गया था। उसका भाई मनफ बहरीन में काम करता था। वह अपने भाई की मौत की खबर बताने एक महीने पहले घर आ गया था। खबर के अनुसार वह फरवरी में आतंकी अभियान के खात्मे के दौरान अलेप्पो में मारा गया था।


इनके अलावा कन्नुर और कोझिकोड के रहने वाले दो लोग सीरिया में आतंकी अभियान में मारे गए हैं। पुलिस सर्कल में इन्हें बहरीन ग्रुप के नाम से जाना जाता था।

बता दें कि इससे पहले पांच अन्य में केरल निवासी हफीसुद्दीन, मुर्शिद, याहया, शाहजीर और अबु ताहिर आईएस के लिए लड़ते हुए मारे गए थे।