जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, 5 नागरिक घायल

नई दिल्ली ( 28 अगस्त ): आतंकवादियों के पनाहगाह पाकिस्तान की नापाक हरकतें लगातार जारी हैं। वह सीमा पर लागातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है और सीमा से सटी भारतीय बस्तियों को निशाना बना रहा है। रविवार को पाकिस्तान ने फिर से जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की और मोर्टार दागे। पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में एक महिला समेत पांच नागरिक जख्मी हो गए। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने शाहपुर सेक्टर में शाम करीब 6 बजे लगभग 45 मिनट संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। 

 अधिकारी ने कहा कि नियंत्रण रेखा की पहरेदारी कर रहे सैनिकों ने पाकिस्तानी गोलीबारी पर जवाबी कार्रवाई की। दोनों देशों की थल सेना के वरिष्ठ कमांडों के 24 अगस्त को नियंत्रण रेखा पर एक फ्लैग मीटिंग करने के बाद पुंछ में पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्ल्ंघन की यह पहली घटना है। हालांकि हाल के दिनों में जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर उस ओर से गोलीबारी हुई है। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू में रविवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थिति शांतिपूर्ण रही और कहीं से किसी तरह की गोलीबारी की खबर नहीं आई।

इससे पहले पाकिस्तान ने शनिवार और शुक्रवार को भी सीजफायर तोड़ा था, जिसका भारतीय सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। शनिवार को बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में तीन पाकिस्तानी रेंजर्स ढेर हो गए थे। वहीं, शुक्रवार को पानी पी रहे बीएसएफ के जवान को पाकिस्तानी रेंजर ने छिपकर गोली मार दी थी।