Blog single photo

वायरलेस चार्जिंग और 48MP कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Xiaomi Mi 9

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने बीजिंग में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xiaomi Mi 9 लाॉन्च किया है। इस फोन में खास बात ये है कि इसमें वायरलेस चार्जिंग दिया गया है। बताया जा रहा है कि कंपनी अपने इस फोन

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 फरवरी):   चीनी  स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने बीजिंग में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xiaomi Mi 9 लॉन्च किया है। इस फोन में खास बात ये है कि इसमें वायरलेस चार्जिंग दिया गया है। बताया जा रहा है कि कंपनी अपने इस फोन को 24 फरवरी को बार्सिलोना में आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 के इवेंट में इसे ग्लोबली लॉन्च करेगी। बता दें कि यह फोन Mi 8 का अपग्रेड है।

यह फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, वाटर ड्रॉप नोच, स्लिम बेजल, स्नेपड्रैगन 855 चिपसेट, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, ग्लास बैक फिनिश के साथ आएगा। फ़िलहाल यह फोन वायलेट, ओसियन ब्लू और पियानो ब्लैक कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए उपलब्ध है। हालांकि, भारत में इसे कब लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नही मिली है। आपको बता दें कि इस फोन को कंपनी ने दो वेरीएंट में लाॉन्च किया है,  4GB RAM+128GB और 8GB RAM+128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 2299 युवान यानी 24,500 रुपये और 3299 युवान यानी 35,000 रुपये है।

फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसका प्राईमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल, दूसरा 12 मेगापिक्सल और तीसरा 16 मेगापिक्सल का है। इसके अलवा इसमें सेल्फी लवर्स के लिए 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। लॉन्चिंग के दौरान कंपनी ने दावा किया है कि इसके कैमरे के लेंस पर कभी स्क्रैच नहीं आएंगे क्योंकि इसे फायर ग्लास फिनिश के साथ लॉन्च किया गया है, जो की स्क्रैच से बचाता है। इसमें 5.97 इंच की एमोलेड डिस्प्ले है। इसके अलावा इसमें इन-डिस्प्ले फिगंरप्रिंट सेंसर है। फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर है। कंपनी ने इस फोन को 4GB RAM और 8GB RAM वैरिएंट में लॉन्च किया है, जिसमें 128GB का इंटरनल स्टोरेज है।

इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात ये है कि यह फोन वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करेगा और इसमें 3300mAh की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग के साथ आती है।

NEXT STORY
Top