चार परफॉर्मेंस कारें, जिनको ऑटो फैंस ने किया सबसे ज्यादा सर्च

यह साल परफॉर्मेंस और सुपरकारों के फैंस के लिए काफी रोमांचक भरा रहा है। इस साल एक के बाद एक दमदार एसयूवी और सुपरकारों ने यहां दस्तक दी। इन में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी फोर्ड की मस्टैंग, निसान की गॉडजिला यानी जीटी-आर और जीप की चेरोकी रेंज और रैंग्लर ने। इन के अलावा लैम्बॉर्गिनी हुराकेन के नए वर्जन, फेरारी की 488जीटीबी, पोर्श की नई 911 रेंज और एस्टन मार्टिन की डीबी 11 ने भी भारत में कदम रखा। लेकिन इन सभी कारों में से कुछ ऐसी भी हैं जिन्होंने ऑटो फैंस को अपनी ओर सबसे ज्यादा खींचा और इन से जुड़ी जानकारियां सबसे ज्यादा बार खंगाली गईं।   

यहां जानिये ऐसी ही कुछ परफॉर्मेंस कारों के बारे में जिन्हें देश के अग्रणी ऑटो पोर्टल कारदेखो पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया...

1. फोर्ड मस्टैंग

फोर्ड की आईकॉनिक कार मस्टैंग इसी साल भारत में लॉन्च हुई है। इसकी कीमत 65 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) है। कारदेखो डॉट कॉम पर इसे 5.90 लाख से ज्यादा बार देखा गया है। इसमें 5.0 लीटर का वी8 इंजन लगा है, जो 401 पीएस की पावर और 515 एनएम का टॉर्क देता है।

2. डीसी अवंती

कारदेखो डॉट पर सबसे ज्यादा सर्च हुई कारों की लिस्ट में भारत में बनी सुपरकार डीसी की अवंती दूसरे नंबर पर है। इस परफॉर्मेंस कार के बारे में करीब 4.75 लाख बार जानकारियां खंगाली गईं। ये आंकड़ा कई दूसरी पॉपुलर सुपर और स्पोर्ट्स कारों से कहीं ज्यादा है।

3. बुगाटी वेरॉन

लिस्ट में बुगाटी वेरॉन तीसरे नंबर पर आती है। इस साल कारदेखो पोर्टल पर बुगाटी वेरॉन को ऑटो फैंस ने 2.89 लाख बार सर्च किया। भारत में बुगाटी वेरॉन को साल 2010 में ऑफिशियली लॉन्च किया था। इसकी कीमत 16 करोड़ रूपए से शुरू होती है। इस में 16 सिलेंडर वाला 8 लीटर या 7999 सीसी का इंजन लगा है।

4. बीएमडब्ल्यू आई8

बीएमडब्ल्यू ने आई8 के साथ इस बात को साबित किया कि ईको-फ्रैंडली कारें न सिर्फ दिखने में दमदार हो सकती हैं बल्कि उनकी ड्राइव भी मज़ेदार हो सकती है। कारदेखो पोर्टल पर सबसे ज्यादा सर्च हुई परफॉर्मेंस कारों की लिस्ट में यह चौथे नंबर पर है। इसे करीब 2.88 लाख बार सर्च किया गया। सुपरकार डिजायन वाली आई8 में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है, जो इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा हुआ है। इलेक्ट्रिक मोटर को 7.1 किलोवॉट के बैटरी पैक से पावर मिलती है। इसका माइलेज का दावा 47.45 किमी प्रति लीटर का है।

कारदेखो

चार परफॉर्मेंस कारें, जिनको ऑटो फैंस ने किया सबसे ज्यादा सर्च