कर्नाटक का संकट: कांग्रेस की विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे 4 विधायक

केजे श्रीवत्सन, बेंगलुरु (18 जनवरी): कर्नाटक में शुक्रवार को हुई कांग्रेस के विधायक दल की बैठक में 4 असंतुष्ट विधायक नहीं पहुंचे। बीजेपी द्वारा कर्नाटक में गठबंधन सरकार को गिराने की कथित कोशिशों को नाकाम करने के लिए पार्टी ने शक्ति-प्रदर्शन के तौर पर विधायकों की बैठक बुलाई थी।  

कर्नाटक कांग्रेस ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भाग नहीं लेने वाले चारों विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने की घोषणा की है। यह चारों वहीं विधायक हैं जो कि मुंबई चले गए थे। हालांकि इनमें से दो विधायक बी. नागेंद्र और उमेश जाधव बेंगलुरू लौट आये हैं, लेकिन यह दोनों ही सीएलपी की बैठक में मौजूद नहीं रहे।बी. नागेंद्र ने लिखित में कहा था कि कोर्ट केस के कारण वे सीएलपी बैठक में भाग नहीं ले पा रहे हैं जबकि उमेश जादव ने अपने तबीयत खराब होने की बात कही है।। फिर भी पार्टी ने इनसे  एक बार फिर से जवाब मांगा है।

कर्नाटक कांग्रेस अपने सभी विद्यायकों को ईगल टेन रिसोर्ट लेकर जा रही है। हालांकि पहले ही कांग्रेस ने स्पीकर को सीएलपी मीटिंग में नही आने की इजाजत दे दी थी। यानी कि आज की CLP बैठक में 75 विधायक ही मौजूद थे और 4 नहीं आए जिन्हें नोटिस दिया गया है।