बछड़े को मारकर मांस खाने के आरोप में 4 गिरफ्तार

नई दिल्ली(22 सितंबर): बछड़े) को मारकर उसका मांस खाने के आरोप में भिंड के चार लोगों को कथित तौर पर गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इलाके में उस वक्त तनाव का माहौल पैदा हो गया, जब कुछ हिंदूवादी संगठन रोन पुलिस स्टेशन के बाहर युवक के खिलाफ नारेबाजी व गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। पुलिस ने वक्त रहते ऐक्शन ले लिया, वरना स्थिति और ज्यादा तनावपूर्ण होने की आशंका थी।

-भिंड के एएसपी अमृत मीना ने बताया कि वाक्या सोमवार रात का है, जब गांव के चौकीदार की एफआईआर पर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। आरोपी लल्ला खान, मुस्ताक खान, शमशाद खान, सलामत खान को मध्य प्रदेश गौवंश वध प्रतिषेध ऐक्ट के सेक्शन 4 व 5 व आईपीसी की धारा 429 के तहत केस दर्ज किया गया है।

- शुरुआती जांच में सामने आया है कि गांव के अंतार सिंह राजावत का सात माह का बछड़ा आरोपियों के खेतों में चला गया था। आरोप है कि उन लोगों ने उसे पकड़ कर मारा व उसका मांस परिजनों में बांटा व उसी दिन पका कर खा गए। एएसपी ने बताया कि उन लोगों के घर से बछड़े का काफी कुछ शेष मिला है, जो कोर्ट के सामने पेश करने के लिए पर्याप्त सबूत है।

- बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने गौवध कानून 2012 में संशोधित किया था, जिसके तहत दोषी को अधिकतम सात साल की सज़ा का प्रावधान है।