#News24conclave: बोले आचार्य बालकृष्ण, पंतजलि का एक-एक पैसा देशहित में लगेगा


नई दिल्ली (13 मई): न्यूज24 कॉनक्लेव में आचार्य बालकृष्ण ने हर सवाल का जवाब बड़े बेबाक से दिया और उन्होंने पतंजली से जुड़े से मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि पतंजलि का एक एक पैसा जनसेवा और देश के कार्यों के लिए लगाया जाता है। उन्होंने कहा कि स्वामी रामदेव जिस कार्य में लगा देते हैं, मैं उस काम को करता हूं।


बालकृष्ण ने कहा कि हम 800 प्रोडक्ट बनाते हैं, जिनमें से 5 में गोमूत्र पड़ता है। उन्होंने एफडीआई पर कहा कि सरकार WTO से बंधे हुई है, लेकिन हम नहीं। इसलिए हम एफडीआई को सही नहीं मानते और हमारे देश को एफडीआई की जरूरत नहीं है। हमने पीएम मोदी से कोई लाभ नहीं लिया।   उन्होंने कहा कि कुछ लोग पतंजलि के उत्पादों में मिलावट कराना चाहते थे, लेकिन हमारे लोग नहीं टूटे।


उन्होंने जींस को लेकर कहा कि हमारे धागे से बनीं जींस पर ठप्पा लगाकर उसे महंगे रेट पर बेचा जाता है। उन्होंने कहा कि हमारी जो जींस होगी उसका कपास भारतीय किसानों से खरीदा जाएगा।


आचार्यने कहा कि हमारा कोई राजनैतिक एजेंडा नहीं है। उन्होंने कहा कि हम साधारण तरीके से जीते हैं और हमारा पैसा देश के लिए है। हम 20-25 रुपये के खड़ाउ पहनते हैं जो 3-4 साल चलते हैं।