WATCH: क्या हुआ जब इस युवक के सिर के करीब से निकल गया प्लेन

नई दिल्ली (15 अप्रैल): जब भी आप किसी उड़ते हुए प्लेन को नीचे जमीन से देखते हैं। तो आपके मन में क्या आता है? जरा सोचिए अगर ये प्लेन आसमान में उड़ने की बजाय जमीन के बेहद करीब ही उड़ान भरने लगे तो क्या होगा। ऐसे में अगर आपके सिर के करीब से ये गुजर जाए तो आपका क्या हाल होगा?

दरअसल ऐसा ही हुआ एक शख्स के साथ। सेंट बार्टस एयरपोर्ट पर प्लेन की लैंडिंग का फोटो लेने में यह युवक इतना मगन हो गया कि उड़ते प्लेन की चपेट में आने से बाल-बाल बचा। उसके झुकने में अगर एक सेकंड की भी देर होती तो युवक प्लेन की चपेट में आकर जान गंवा बैठता। 

इस घटना का एक वीडियो वायरल हो गया है। जो काफी चर्रित हो रहा है। 360 डिग्री वीडियो इस समय अंतरराष्ट्रीय स्‍तर पर चर्चा में बना हुआ है। फोटो ले रहा अमेरिकी पर्यटक एकदम समय पर झुक गया और खुद को बचाने में सफल हो गया। मेकी जैदी ने बताया, "झुकने के लिए सही समय का फैसला करना बेहद कठिन था क्योंकि मेरा ध्यान उस दौरान पूरे समय कैमरे से शानदार फोटो खींचने पर था। मैं स्वाभाविक प्रतिक्रिया के तहत झुक गया और प्लेन मेरे कुछ ऊपर से गुजर गया।"

एयरपोर्ट पर लोगों को सावधानी बरतने की सूचना भी लगाई गई है, लेकिन जैदी के अनुसार वह सार्वजनिक सड़क पर थे, प्रतिबंधित क्षेत्र में नहीं। उन्होंने कहा, "मैं केवल नजदीक से फोटो खींचना चाहता था।"

देखें वीडियो

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=m0hZZTjz-24[/embed]