विधायक तय करेंगे अगला सीएम, यूपी में अकेले चुनाव लडे़गी सपा: मुलायम

नई दिल्ली (28 दिसंबर): सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने 325 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी हैं। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि अगला सीएम विधायक दल की बैठक के बाद तय होगा।

जब मुलायम सिंह यादव से पूछा गया कि पार्टी के तरफ से सीएम का चेहरा कौन होगा तो उन्होंने कहा कि सीएम विधायक दल की बैठक में तय होगा और सीएम कौन बनेगा इसके बारे में भी विधायक तय करेंगे। इसी के साथ उन्होंने प्रदेश में गठबंधन की अटकलों पर भी विराम लगाते हुए कहा कि सपा अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और किसी के साथ भी हमारा गठबंधन नहीं होने जा रहा है।

आपको बता दें कि मुलायम सिंह ने आज 325 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं, हालांकि अभी 78 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होना बाकी है। इसी के साथ मुलायम ने कहा कि प्रदेश में 28 फरवरी से पहले चुनाव होंगे। हालांकि चुनाव आयोग ने अभी तारिखों का ऐलान नहीं किया है। लेकिन मुलायम सिंह यादव ने कहा कि जो यूपी जीतता है वो दिल्ली जीतता है, ये चुनाव आपका है और 28 फरवरी से पहले होगा। मुलायम ने गठबंधन की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि सपा अकेले चुनाव लड़ेगी।

इसी के साथ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए बीजेपी पर तंज कसा। मुलायम सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री बहुत कष्‍ट झेलकर यहां तक आए हैं। साधारण परिवार से हैं, पर बीजेपी ने अपने वादे पूरे नहीं किए हैं। सपा मुखिया का यह बयान दिखाता है कि वह प्रधानमंत्री पर नरम रुख रखते हुए बीजेपी पर वार करने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते।