मैट्रीमोनियल वेबसाइट से जिससे मिली, उसी ने 'लैपटॉप कॉर्ड' से गला घोट मार डाला

नई दिल्ली (21 जनवरी): बैंगलुरु के अपार्टमेंट से मंगलवार शाम इसमें रहने वाली 31 वर्षीय महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर का शव मिला है। मृतका जानी मानी आईटी कम्पनी आईबीएम में काम करती थी। यह अपार्टमेंट काडुदोडी पुलिस स्टेशन के अंदर आता है। मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसका गला लैपटॉप के तार से घोटकर हत्या की गई। आरोपी को गुरुवार को गुड़गांव से गिरफ्तार कर लिया गया।

'बैंग्लोर मिरर' की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतका की पहचान कुसुम कुमारी सिंहला नाम से हुई है। कुसुम पंजाब की रहने वाली है। कुसुम को गुड़गांव की ब्रांच से अगस्त 2015 में ट्रांसफर किया गया था। तभी से वह काडुगोडी के जूनियर कॉलेज रोड पर स्थित महावीर किंग्स प्लेस के अपार्टमेंट में एक अन्य महिला निधि के साथ रह रही थी। निधि एक दूसरी मल्टीनेशनल कम्पनी में काम करती है।

बताया जा रहा है, मंगलवार दोपहर करीब 12.30 बजे कुसुम एक अज्ञात शख्स को अपार्टमेंट में अपने साथ लाई थी। सीसीटीवी फुटेज में दोनों ही लॉबी में चलते हुए दिख रहे हैं। मृतका ने उसे लॉग बुक में उसे अपना मेहमान बताया है। ये दोनों ही फ्लैट में गए, ऐसा शक किया जा रहा है कि वहां दोनों की किसी अज्ञात बात पर बहस हुई। आरोपी ने किसी पैनी चीज से मृतका पर हमला किया। जिससे उसके गले में गंभीर घाव पहुंचा। इसके बाद उसने कथित तौर पर एक तार से उसका गला घोट कर जान से मार डाला। 

करीब शाम करीब 3.30 बजे आरोपी फ्लैट से उतरकर साइड गेट से चला गया। वॉचमैन ने देखा कि उसके कंधे पर एक लैपटॉप बैग था। घटना की जानकारी तब मिली जब, मृतका की फ्लैटमेट करीब 7.30 बजे लौटी और उसने कुसुम को खून से लथपथ मृत हालत में देखा। काडुकोडी पुलिस सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची। मृतका के शव को वैदेही अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। 

इसी बीच. मृतका के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस को जानकारी मिली है कि कुसुम का तलाक हो चुका है। वह पिछले साल देहरादून के एक शख्स के साथ रिलेशन में थी। दोनों शादी करने वाले थे। शख्स उसे अपने माता पिता से भी मिलाने घर ले गया। लेकिन इस रिश्ते में अज्ञात कारणों से खटास आ गई। जिसके बाद मृतका बैंग्लुरु में रहने लगी थी। इसी बीच पर कई लोगों के साथ मैट्रिमोनियल वेबसाइट शादीडॉटकॉम के जरिए संपर्क में थी। उनमें से एक के साथ वह कुछ बार मिल चुकी थी। इस शख्स ने कथित तौर पर उससे 5 लाख रुपए की धोखाधड़ी की और उसका क्रैडिट कार्ड भी चुरा लिया। इसके बाद, मृतका ने अपना क्रैडिट कार्ड भी ब्लॉक करा दिया। इसके अलावा पिछले साल काडुकोडी पुलिस में एक शिकायत भी दर्ज कराई थी। 

हालांकि, निधि ने उसके निजी जीवन के बारे में अनजान होने की बात कही है। काडुकोडी पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है।