जानिए, कैसे विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक तीर से लगाए 3 निशाने

नई दिल्ली (28 मार्च): ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली एक बार फिर बाहुबली के अवतार में दिखाई दिए। विराट एक तीर से तीन निशाना लगाने का प्लान बना कर मैदान पर उतरते थे। पहला ऑस्ट्रेलिया से जीत, दूसरा सेमीफाइनल में जगह और तीसरा फाइनल में पहुंचने का फाइनल प्लान।

कोहली की इस विराट पारी में नौ चैके और 2 छक्के लगाए और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे अहम मैच में नाबाद 82 रनों की पारी खेल कर टीम इंडिया को सेमीफाइनल में तो पहुंचा ही दिया। साथ ही विराट ने अब खिताब की उम्मीद भी बढ़ा दी है। दूसरे टी 20 खिताब से टीम इंडिया महज 2 कदम दूर है। 

दरअसल विराट को पता था कि अगर मोहाली में वो हिंदुस्तान की जीत पक्की कर देते हैं तो फिर टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता। क्योंकि ये पहले ही तय हो चुका था कि अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो फिर सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा। वो भी हिंदुस्तान के उस मैदान पर जहां टीम इंडिया ने साल 2011 में 28 साल बाद एक बार फिर इतिहास रचा था।

मुंबई के वानखेड़े में हिंदुस्तान की जीत करीब करीब पक्की है। क्योंकि करेबियाई टीम में सिर्फ एक खिलाड़ी ऐसे में है जो टीम इंडिया और जीत के बीच खड़ा हो सकता है और वो है क्रिस गेल। 

लेकिन भारतीय स्पिनरों के खिलाफ गेल का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। खास कर आर अश्विन हमेशा ही बड़े मैचों में गेल का शिकार करते हैं, चाहे वो बात आईपीएल की हो या फिर वनडे या फिर टेस्ट।

वैसे भी करेबियाई टीम भारतीय सरजमीं पर अब तक कोई भी टी 20 मैच नहीं खेली है। ऐसे में विराट अब अपने माइंड में मुंबई का प्लान तैयार कर चुके होंगे, जहां 31 मार्च को विराट का सामना वेस्टइंडीज से होना है।

पहले पाकिस्तान के खिलाफ 55 रनों की नाबाद पारी और फिर दूसरे सबसे बड़े मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रनों की सबसे करिश्माई पारी को देखने के बाद तो यही लगता है कि विराट का प्लान अब रंग लाने वाला है। तो तैयार हो जाइये विराट के साथ एक बार फिर जीत का जश्न मनाने के लिए। झूमने के लिए गाने के लिए और जीत का नगाड़ा बजाने के लिए।