IPL 2018: इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है चेन्नई सुपरकिंग्स

नई दिल्ली (16 नवंबर): आईपीएल के 11वें सीजन में अभी 5 महीने का समय बचा है, लेकिन इसको लेकर अभी से सरगर्मिया तेज हो गई हैं। आईपीएल 2018 के में दो साल के प्रतिबन्ध के बाद राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम आईपीएल 2018 में वापसी कर रही है। ऐसी खबरे आ रही हैं कि आईपीएल 2018 में हर टीम तीन खिलाड़ियो को रिटेन कर सकती हैं, जिसमें 2 भारतीय और एक विदेशी प्लेयर को शामिल कर सकते हैं। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बात करें अगर चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में कई बड़े खिलाड़ी जैसे धोनी, रैना, जडेजा, डुप्लेसी, अश्विन शामिल है, ऐसे में 3 खिलाड़ी रिटेन करना चेन्नई सुपरकिंग्स  के लिए आसान नहीं होगा।

महेंद्र सिंह धोनी

8 सालों से चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करते हुए आये विश्व के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज और अनुभवी कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल 2018 में एक बार फिर से चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करते नज़र आ सकते हैं। धोनी के नेतृत्व में चेन्नई ने 8 सीजन में 6 बार फाइनल का सफ़र तय किया और 2 बार टीम ने आईपीएल का ख़िताब भी अपने नाम किया। चेन्नई सुपरकिंग्स धोनी को जरुर रिटेन करना चाहेगी।

________________________________________________________________________________________________________________________

डू प्लेसी

चेन्नई सुपरकिंग्स के पास ब्रैवो, मैकलम और स्मिथ जैसे विदेशी खिलाड़ियों के विकल्प भी मौजूद हैं लेकिन इन सब में डू प्लेसी सबसे शानदार हैं। एक विदेशी प्लयेर रिटेन करने की पॉलिसी को देखते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स डू प्लेसी को जरुर रिटेन करना चाहेगी।

दक्षिण अफ्रीका टीम के सभी फॉर्मेट के कप्तान फाफ डू प्लेसी को चेन्नई टीम विदेशी ख़िलाड़ी के रूप में रिटेन कर सकती है। डू प्लेसी ने चेन्नई के लिए बेहतरीन क्रिकेट खेला है। टीम के पास ब्रैवो, मैकलम और स्मिथ जैसे विदेशी खिलाड़ियों के विकल्प भी मौजूद हैं लेकिन फाफ इन सभी खिलाड़ियों में उम्दा नजर आते हैं।

________________________________________________________________________________________________________________________

सुरेश रैना/ अश्विन

चेन्नई की टीम दूसरे भारतीय खिलाड़ी को रिटेन करने में काफी माथापच्ची करनी पड़ेगी। रैना जो कि आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, टीम उन्हें जरुर रिटेन करना चाहेगी, लेकिन उनके हालिया प्रदर्शन को देखने हुए टीम अश्विन पर भी विचार सक सकती है। अश्विन लगातार शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स अश्विन या रैना में से किसी को प्लयेर को रिटेन कर सकती है।