IPL 2018: इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है कोलकाता नाइट राइडर्स

नई दिल्ली (16 नवंबर): आईपीएल के 11वें सीजन में भले ही अभी काफी समय बचा हो, लेकिन इसको लेकर अभी से सरगर्मिया तेज हो गई हैं। आईपीएल 2018 के में दो साल के प्रतिबन्ध के बाद  राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम आईपीएल 2018 में वापसी कर रही है। ऐसी खबरे आ रही हैं कि आईपीएल 2018 में हर टीम तीन खिलाड़ियो को रिटेन कर सकती हैं, जिसमें 2 भारतीय और एक विदेशी प्लेयर को शामिल कर सकते हैं। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बात करें अगर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम बड़े खिलाड़ियों से सजी है ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स को 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए काफी माथापच्ची करनी पड़ती है। हमारे ख्याल से कोलकाता नाइट राइडर्स को इन 3 खिलाड़ियों को जरुर रिटेन करेगी।

_______________________________________________________________________________________

1. गौतम गंभीर

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को ऊचांइयों पर ले जाने वाले कोई और नहीं बल्कि गौतम गंभीर हैं। आईपीएल 2011 की नीलामी ने कोलकाता की टीम ने उन्हें 2.4 मिलियन अमेरिकी डॉलर देकर खरीदा था, जो उस नीलामी में किसी भी खिलाड़ी को मिलने वाली सबसे बड़ी रकम थी। गंभीर की कप्तानी में टीम ने 2012 और 2014 में आईपीएल चैंपियन बनी।

__________________________________________________________________________________

2. सुनील नारेन

इसमें कोई शक नहीं है कि सुनील नारेन टी20 का सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं। पिछले आईपीएल में उन्होंने गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अपने हाथ दिखाने शुरू कर दिए हैं। आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक नारेन के ही नाम है जिसे उन्होंने 15 गेंदों में आरसीबी के खिलाफ पिछले आईपीएल में बनाया था। हमारे ख्याल से कोलकाता नाइट राइडर्स सुनील नारेन को जरुर रिटेन करना चाहेगी।

_________________________________________________________________________________

3. रॉबिन उथप्पा

उथप्पा कोलकाता नाइट राइडर्स का अहम हिस्सा बन चुके हैं। गंभीर के साथ पारी की शुरुआत करने वाले उथप्पा ने कई मौंको पर टीम की नैया पार लगाई है। आईपीएल के पिछले सीजन में उथप्पा ने 11 मैचोंं की 10 पारियों में 384 रन बनाए थे। ऐसे में टीम उन्हें जरुर रिटेन करना चाहेगी।