महाराष्ट्रा: रेल में चोरी के शिकार हुए 3 विधायक, चोर ले उड़ा सारा कैश और एटीएम

विनोद जगदाले,न्यूज़ 24 मुंबई(25 जून):  बुलढाणा के 2 विधायकों का सामान की चोरी रेलवे के बोगी से हुई। दरअसल महाराष्ट्र के मानसून सेशन के लिये मुम्बई आ रहे विदर्भ के विधायक जब कल्याण स्टेशन पर पहुँचे तब चोरों से इनके सामान पर हाथ साफ किया और स्टेशन से ही नौ दो ग्यारह हो गए। बुलढाणा से  शिवसेना के विधायक संजय रायमुलकर और शशिकांत खेडेकर और कांग्रेस के चिखली के विधायक राहुल बोन्द्रे ये मुंबई आने के लिए ट्रेन में बैठे। राहुल बोन्द्रे  अपनी पत्नी वृषाली  के साथ विदर्भ एक्प्रेस में मलकापुर स्टेशन से ट्रेन में बैठे मुम्बई के नज़दीक कल्याण स्टेशन पहुंचते ही चोरों इस वारदात को अंजाम दिया।

राहुल बोन्द्रे ने इनका पीछा करने की कोशिश की लेकिन चोर ट्रैन की पटरी पर कूद कर भाग गए। चोरों ने एक विधायक की पत्नी का पर्स भी चुराया जिसमे 26 हज़ार कैश और ATM कार्ड भी था। साथ मे इन बैग में पड़े महत्वपूर्ण दस्तावेज भी चोरी हो गए।

दूसरी तरफ जलाना से देवगिरि एक्सप्रेस से सफ़र कर रहे विधायक रायमुलकर भी जब कल्याण स्टेशन पहुंचे तब उनको पता की उनका मोबाइल और 10 हज़ार नकद चोरी हो गई है। इन मामलों को CST रेलवे स्टेशन  पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है और मामले की जांच रेलवे पुलिस कर रही है।लेकिन घटना की इतने देर बाद भी चोरो  का कोई सुराग न मिलने के कारण विधायक भी नाराज हैं।

फिलहाल पुलिस चोरो की सरगर्मी से तलाश कर रही है। सीएसटीएम रेलवे पुलिस ने मामला कल्याण रेलवे पुलिस को सौंप दिया है विधायकों के साथ हुए चोरी के इन वारदातों से पता चलता है कि जहाँ लोकप्रतिनिधि ट्रेनों में सुरक्षित नहीं वहाँ आम जनता की सुरक्षा तो भगवान भरोसे ही है।