आज निपटा लें बैंक का काम, नहीं तो 3 दिन होगी परेशानी

नई दिल्ली (23 जून): अगर आपको बैंक का कोई काम है और काफी दिन से उसे टाल रहे हैं तो उसे आज ही निपटा लें, क्योंकि फिर आपको परेशानी हो सकती है। दरअसल इस बार 3 दिनों का लंबा वीकेंड है, जिसके बाद बैंक 27 जून को खुलेंगे।


24 जून को चौथा शनिवार, 25 जून को रविवार का अवकाश और सोमवार 26 जून को ईद-उल-फितर की छुट्टी की वजह से बैंक बंद रहेंगे। ईद-उल-फितर के लिए 26 तारीख सोमवार का ही दिन तय माना जा रहा है, हालांकि चांद दिखाई देने के ऊपर ईद की तारीख तय होती है, लेकिन कमोबेश 26 तारीख को ही ईद का दिन मुकर्रर माना जा रहा है तो सोमवार को ईद का बैंक अवकाश तय है।


वहीं आपको पता ही है कि बैंकों में दूसरे और चौथे शनिवार को छुट्टी रहती है और उस दिन बैंकिंग से जुड़ा कोई कामकाज नहीं होता है। हालांकि बैंकों का कहना है कि 3 दिन के लिए एटीएम में पर्याप्त मात्रा में कैश डाला जाएगा, जिससे लोगों को बैंक बंद रहने की वजह से दिक्कत न हो।


हालांकि ईद की खरीदारी के लिए लोग भरपूर कैश भी निकालेंगे तो हो सकता है कि एटीएम में भी कैश खत्म हो जाए। लिहाजा आपको सलाह दी जा रही है कि अगर आपको कैश निकालना है तो आज निकाल लें, जिससे आने वाले 3 दिनों तक आपको कैश की किल्लत न हो।