मोदी सरकार के दो साल, दिल्ली में आज 5 घंटे जश्न

नई दिल्ली(28 मई): मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर दिल्ली के इंडिया गेट पर आज एक भव्य कार्यक्रम होने जा रहा है। शाम 4.15 से शुरू होने वाला यह कार्यक्रम पांच घंटे तक चलेगा।

इस अवसर पर अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर, काजोल, रवीना टंडन, कैलाश खेर समेत बॉलीवुड के सितारे मौजूद होंगे। इस प्रोग्राम का नाम जरा मुस्कुरा दो रखा गया है, जिसे बॉलीवुड स्टार आर माधवन होस्ट करेंगे। प्रोग्राम में मोदी और उनके कैबिनेट के सभी सहयोगी शामिल होंगे। इसमें आम जनता हिस्सा नहीं लेगी।

इस बीच, सरकार के दो साल पूरे होने से जुड़े विज्ञापनों पर 100 करोड़ रुपए खर्च होने का दावा किया जा रहा है। सरकार के कई मंत्री और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। कार्यक्रम के समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचेंगे। पनामा पेपर में अमिताभ बच्चन का नाम आने के बाद कांग्रेस ने कार्यक्रम में उनकी मौजूदगी पर सवाल उठाए थे, जिस पर अमिताभ ने कहा था कि वह पूरे कार्यक्रम को नहीं बल्कि बेटियों को लेकर एक खास सत्र को होस्ट करेंगे।

बेटी बचाओ पर अमिताभ बच्चन बोलेंगे

समारोह में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान पर अपनी बात रखेंगे। सुपर स्टार ने अपनी फिल्म टी ई 3एन के संगीत लांच के मौके पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि 28 मई को इंडिया गेट पर नरेंद्र मोदी सरकार के दो वर्ष पूरा होने के अवसर पर जो कार्यक्रम हो रहा है, उसमें वह बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के बारे में बतायेंगे। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान मोदी सरकार का महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है, जिसका मकसद लड़का -लड़की अनुपात के अंतर को कम करना है।

अभिनेता आर माधवन की मेजबानी में हो रहे इस कार्यक्रम के बारे में बच्चन ने कहा कि कार्यक्रम में मुझे एक छोटे हिस्से की मेजबानी का न्यौता मिला है, मुझे बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान से जोड़ा गया है और यह शो मैं करूंगा।