INDvWI: बारिश से रूका मैच, चौथे दिन लंच तक वेस्ट इंडीज के 4 विकेट गिरे

नई दिल्ली (3 अगस्त): किंग्सटन में वेस्ट इंडी़ज और भारत के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के खिलाफ चौथे दिन का मैच बारिश के चलते रुक गया। वेस्ट इंडीज ने अपनी दूसरी पारी में लंच तक 15.5 ओवर में 4 विकेट खोकर 48 रन बना लिए। जरमैन ब्लैकवुड (3) क्रीज पर हैं।

- पहली इनिंग में भारत को वेस्ट इंडीज पर 304 रन की लीड मिली है। जिसके जवाब में लंच तक वेस्ट इंडीज की टीम 256 रन पीछे है। 

ऐसा रहा अब तक का गेम

- दूसरी इनिंग में वेस्ट इंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही। तीसरे ही ओवर में ओपनर राजेंद्र चंद्रिका (1) को इशांत शर्मा ने बोल्ड कर दिया। - इसके बाद आउट होने वाले दूसरे बैट्समैन क्रेग ब्रेथवेट रहे। वे 23 रन बनाकर अमित मिश्रा की बॉल पर लोकेश राहुल को कैच दे बैठे। - ब्रेथवेट 13वें ओवर में आउट हुए, तब टीम का स्कोर 41/2 रन था। - नए बैट्समैन के रूप में आए मार्लोन सैम्युअल्स (0) अगले ओवर में ही चलते बने। वे खाता भी नहीं खोल पाए। - मो. शमी ने 14वें ओवर में सैम्युअल्स को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। - इसके बाद आउट होने वाले चौथे बैट्समैन रहे डेरेन ब्रावो। - वे लंच से ठीक पहले 20 रन के निजी स्कोर पर शमी की बॉल पर लोकेश को कैच दे बैठे। - इस वक्त टीम का स्कोर 15.5 ओवर में 4 विकेट पर 48 रन हो गया।*

- इंडीज की दूसरी इनिंग में भारत को पहली सफलता इशांत शर्मा ने दिलाई। - इसके बाद दूसरा विकेट अमित मिश्रा को मिला। - तीसरा और चौथा विकेट मो. शमी को मिला।

देर से शुरू हुआ था मैच

- किंग्स्टन में हो रही बारिश की वजह से चौथे दिन का खेल तय वक्त से देरी से शुरू हुआ और 3 ओवर बाद फिर मैच को रोकना पड़ा। - इससे पहले मैच के तीसरे दिन भारत ने अपनी पहली इनिंग 9 विकेट पर 500 रन बनाकर डिक्लेयर कर दी थी। - इस तरह फर्स्ट इनिंग में उसे 304 रन की लीड मिली। मेजबान टीम पहली इनिंग में 196 रन पर सिमट गई थी।

वेस्ट इंडीज (फर्स्ट इनिंग)- 196 ऑल आउट भारत (फर्स्ट इनिंग)- 500/9 (डिक्लेयर) वेस्ट इंडीज (दूसरी इनिंग)- 48/4 लंच तक