विंडीज़ से भारत के हारने पर दाऊद ने गंवाए 2700 करोड़

नई दिल्ली (2 अप्रैल) : अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का क्रिकेट से नाता बहुत पुराना है। अस्सी के दशक में शारजाह में क्रिकेट मैच देखते दाऊद की तस्वीरें अभी तक लोगों के ज़ेहन में हैं। समझा जाता है कि क्रिकेट पर सट्टे से भी दाऊद ने अकूत दौलत इकट्ठा की।

लेकिन टी-20 वर्ल्ड के सेमीफाइनल में वेस्ट इंडीज़ के हाथों भारत की शिकस्त से दाऊद को भी करारा झटका लगा है। माना जा रहा है कि इस मैच में भारत की हार के साथ दाऊद को करीब 2700 करोड़ रुपए गंवाने पड़े हैं। ऐसी भी रिपोर्ट हैं कि दाऊद सेमीफाइनल में भारत को हारता देखकर सिर पकड़ कर बैठ गया। 18वें ओवर में ही वो मैच छोड़कर बड़बड़ाता निकल गया।  

दाऊद को इतना भरोसा था कि उसने भारत की जीत की भविष्यवाणी भी कर दी थी। यही नहीं उसने शानदार पार्टी का भी इंतज़ाम कर लिया था जिसे रद्द करना पड़ा। बताया जा रहा है कि भारत की जीत पर 1 रुपए 40 पैसे का भाव था। वहीं वेस्ट इंडीज़ की जीत पर दुगना भाव 2 रुपए 80 पैसे का भाव रखा गया था। भारत ने जब विशाल स्कोर खड़ा किया और वेस्ट इंडीज़ के दो विकेट जल्दी गिरा दिए तो लगने लगा कि डी कंपनी की भविष्यवाणी सही साबित होती दिख रही है। लेकिन फिर पासा पलटा और सब कुछ वेस्ट इंडीज़ के पक्ष में होता नज़र आने लगा। क्रिस गेल के सस्ते में आउट होने के बावजूद लेंडल सिमंस ने अकेले दम पर वेस्ट इंडीज़ को जीत दिला दी।   

भारत की हार ने डी कंपनी की इस वर्ल्ड कप सीज़न की सारी कमाई पर पानी फेर दिया। बल्कि दाऊद की जेब से 300 करोड़ और निकल गए।