Bihar : कारोबारी की अगवा बच्ची नेपाल से मिली, 25 करोड़ की मांगी गई थी फिरौती

 

कटिहार (8 अगस्त) :  बीते हफ्ते बिहार के कटिहार से किडनैप कर नेपाल ले जाई गई बच्ची सोमवार तड़के अपने माता-पिता को मिल गया। बता दें कि इस 5 साल की बच्ची के लिए फोन पर 25 करोड़ रुपए फिरौती की धमकी दी गई थी।   

बता दें कि बच्ची के पिता भानु अग्रवाल कटिहार के कारोबारी हैं। भानु अग्रवाल और उनकी पत्नी बीती रात कटिहार के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ नेपाल पहुंचे। सोमवार सुबह 5 बजे उन्हें उनकी बच्ची मिल गई।  

बीते हफ्ते बच्ची का अपहरण उस वक्त हुआ था जब वो स्कूल के लिए बस से जा रही थी। तब दो लोगों ने बस के ड्राइवर से कहा था कि वो बच्ची को लेने आए हैं क्योंकि घर पर बहुत ज़रूरी काम है। ड्राइवर इन दोनों में से एक को पहचानता था, इसलिए उसने बच्ची को साथ जाने दिया। बच्ची को पहले मोटरसाइकिल और फिर टाटा सुमो से विराटनगर नेपाल ले जाया गया।

दो दिन बाद, भानु अग्रवाल को 25 करोड़ की फिरौती के लिए फोन पर धमकी मिली। जांच में पता चला कि जिस सेलफोन से धमकी दी गई थी, वो संतोष यादव का है। बताया गया है कि संतोष यादव के पिता का राजनीति में अच्छा रसूख रहा है।

संतोष यादव को गिरफ्तार किए जाने के बाद उससे पता चला कि बच्ची को नेपाल में कहां छुपा कर रखा गया है। नेपाल पुलिस सोमवार सुबह बच्ची को लेकर बॉर्डर तक आई। वहीं उसे उसके मां-बाप के हवाले कर दिया गया।