घर के टॉयलट में निकला सांप, घर में छिपे थे 23 और...

नई दिल्ली ( 4 फरवरी ): अमेरिका में एक आदमी उस वक्त हैरान गया है जब वह अपने घर के टाॅयलट में सांप देखा। उसके बाद उसकी सांसे उस वक्त थम गईं जब एक-एक करके 23 और सांप सामने आ गए। वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक मामला US के टेक्सस राज्य का है। जनवरी खत्म होने वाली थी और एक सुबह जैसन मैकफैडन अपने काम में व्यस्त थे कि तभी उनकी पत्नी कैसी ने उनको एक तस्वीर के साथ एक मेसेज भेजा।

तस्वीर उनके टॉयलट की थी, जिसमें एक सांप फुंफकार रहा था और कैसी पूछ रही थीं कि इसका क्या किया जाए? सांप भी कोई ऐसा-वैसा नहीं, बल्कि जहरीला रैटलस्नेक था। सांप को सबसे पहले उनके 4 साल के बेटे आइजक ने देखा था। जैसन बताते हैं कि उनके बेटे ने टॉयलट में सांप का सिर देखा तो उसे फ्लश करने की कोशिश की, लेकिन वह ऊपर की तरफ चढ़ता रहा तब आइजक ने अपनी मां को बताया। तस्वीर देखते ही जैसन सिहर उठे और उन्होंने तुरंत उसे मार देने को कहा। कैसी तुरंत एक झाड़ू उठाकर लाईं ताकि उसको टॉयलट में ही मारा जा सके, लेकिन तब तक वह सांप टॉयलट सीट से निकलकर फर्श पर रेंगना शुरू कर दिया था।

कैसी ने अपने बगीचे में रखी खुरपी, कुदाल और ब्रांच कटर की मदद से कैसे भी करके उस सांप को को मार डाला। जैसन भी तब तक घर पहुंच चुके थे। इसके बाद जैसन ने सांप पकड़ने वाली एक कंपनी 'बिग कंट्री स्नेक रिमूवल' से संपर्क साधा। सांप पकड़ने वाले जब उनके घर पहुंचे तो पता चला कि टॉयलट वाले सांप के अलावा उनके घर के आस-पास कुल मिलाकर 23 डायमंडबैक रैटलस्नेक और थे।

इनमें से 13 वयस्क सांप उनके घर के एक तहखाने से निकाले गए। घर के नीचे से निकाले गए बाकी 10 सांपों में से 5 बेबी स्नेक थे। इस परिवार को समझ नहीं आ रहा था कि उनके घर में इतने सांप आ कहां से गए और उनको पता भी नहीं चला कि ये सांप कब से यहां थे। तब उनको बताया गया कि रैटलस्नेक इसी तरह छिपकर रहने वाले सांप होते हैं कि किसी को उनके आस-पास होने की भनक तक नहीं लगती। इन सांपों को निकालने के बाद आबादी से दूर सुरक्षित जगह पर छोड़ दिया गया।