बिल्डरों को फटकार, दिसंबर में इतने बॉयर्स को मिलेंगा घर

नई दिल्ली (6 दिसंबर): पैसा देने के बावजूद अपने घर के लिए बिल्डरों के दफ्तरों का चक्कर काट रहे लोगों के लिए एक राहत भरी खबर आई है। खबर के अनुसार, मंत्री समूह की मीटिंग में फटकार के बाद ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में 31 दिसंबर तक फ्लैटों के पजेशन की संख्या को और अधिक बढ़ाने पर काम शुरू हो गया है।

बायर्स को फ्लैटों का पजेशन दिलाने के लिए यूपी के संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में गठित मंत्री समूह ने नोएडा और ग्रेनो अथॉरिटी के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई थी। सीएम के दिसंबर तक 50 हजार फ्लैट देने के वादे से इतर अथॉरिटी के अफसरों ने 32500 फ्लैटों का लेखा-जोखा दिया था। बचे हुए 17500 फ्लैटों का पजेशन भी दिसंबर तक दिलाने के लिए मंगलवार को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में अफसरों की मीटिंग हुई।

कंप्लीशन सर्टिफिकेट लेने के लिए नोएडा अथॉरिटी की स्पेशल स्कीम के तहत चार बिल्डरों ने करीब 50 करोड़ रुपये जमा करा दिए हैं। इसके चलते इन बिल्डरों को नोएडा अथॉरिटी जल्द ही कंपलीशन सर्टिफिकेट जारी करने जा रही है। सर्टिफिकेट मिलते ही करीब 2200 बायर्स को राहत मिलेगी।

अथॉरिटी का कहना है कि अन्य बिल्डरों का ऐक्शन प्लान भी तैयार किया जा रहा है। यदि 15 दिसंबर तक बिल्डर अपने वादे के मुताबिक बायर्स को मकान देने का प्रयास नहीं करते हैं तो फिर ऐसे बिल्डरों पर ऐक्शन लिया जाएगा।