Toyota ने पेश की अपनी दमदार लग्ज़री गाड़ी, यहां जानें टॉप फीचर्स

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 जनवरी): टोयोटा इंडिया मोटोकॉप लिमेटेड ने भारत में अपनी दमदार 2019 मॉडल Toyota Camry Hybrid को लॉन्च कर दिया है। खबरों के मुताबिक इस नई कैमरी गाड़ी की कीमत 36.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) बताई जा रही है। इस गाड़ी की बुकिंग पहले से ही चालू कर दी गई थी। अब जल्द ही पहले बुकिंग कराने वाले ग्राहकों को गाड़ी की डिलेवरी कर दी जाएगी। आइए बात करते हैं, अब इस नई गाड़ी के फीचर्स और कम्फ़र्ट के बारे में कंपनी ने पहले की Toyota Camry की तुलना में इस बार क्या बदलाव किए हैं।

 बताया जा रहा  है, कि 2019 Camry Hybrid (टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर) TNGA के बेस्ड पर आधारित की गई है। कंपनी ने  पुराने मॉडल की तुलना में इस नई  Camry Hybrid में डायमेंशन भी ज्यादा दिया है। अगर बात करें इस गाड़ी में दिए गए फीचर्स की तो इसमें नए प्लेटफॉर्म लाइट दिए गए हैं। नई Camry Hybrid में ग्राहक को केबिन स्पेस भी ज्यादा दिया गया है। अगर कंपनी की माने तो राइड क्वालिटी भी ग्राहकों को पुराने मॉडल से ज्यादा बेहतर दी गई है।

अब इस गाड़ी की डिजाइन के बारे में बात करें तो नई Camry में Vशेप वाले ग्रिल पेश किए गए है। कंपनी ने सेंटर में अपना 'टोयोटा' का बैजिंग लोगो दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने  LED DRLके साथ स्लिक LED हेडलैम्प भी दिए  है। इस गाड़ी में  18-इंच के अलॉय व्हील दिए गए है। कंपनी ने  नई Camry के इंटीरियर में भी काफी अपडेट किए है। नई Camry 2019 मॉडल  में ग्राहक को डुअल-टोन केबिन, एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ 8.0-इंच सेंट्रल इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। इसके अलावा इसमें सेंट्रल MID के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10-इंच हेड्स-अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल्सस  पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप करने के लिए तमाम फीचर्स दिए  हैं।इस गाड़ी में कंपनी ने  प्रीमियम लेदर सीट्स लगाई है। इसके साथ ही थ्री-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ और टचस्क्रीन के साथ रियर सेंट्रल आर्मरेस्ट जैसे बड़े फीचर्स दिए है, जो कि पुराने मॉडल में नहीं दिया गया था।

अगर अब सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने 2019 Camry में 9 एयरबैग्स लगाए हैं। इसमें EBD के साथ ABS,ब्रेक असिस्ट, पार्क असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे  कई बडे़ फीचर्स सेफ्टी को नज़र रखते हुए  दिए गए हैं। इस नई Camry का सिंगल इंजन वेरिएंट- 2.5-लीटर फोर-सिलिंडर पेट्रोल इंजन में पेश किया गया है। इस इंजन के साथ कंपनी ने इलेक्ट्रिक मोटर भी लगाकर पेश किया है। यह दमदार इंजन 176bhp के पावर का है। जो कि गाड़ी चालू होने के बाद 221Nm का पिकअप टॉर्क जेनरेट करता नज़र आएगा । इसके अलावा इलेक्ट्रिक मोटर अतिरिक्त 88Kw की पावर को पैदा करने में मदद करेगा। 

यानी कुल आउटपुट गाड़ी से ग्राहक को 208bhp का मिलेगा। यहां ट्रांसमिशन के लिए स्टैंडर्ड तौर पर 6-स्पीड CVT ट्रांसमिशन दिए गए हैं। नई Toyota Camry Hybrid को कंपनी ने भारत में सात कलर में पेश किया है। इसके कलर है, रेड माइका, फैंटम ब्राउन, बर्निंग ब्लैक, एटीट्यूड ब्लैक, पर्ल वाइट, सिल्वर और ग्रेफाइट में उपलब्ध किए जाएंगे। अब देखना यह होगा कि ग्राहकों को यह गाड़ी कितनी पसंद आती है,क्या यह गाड़ी अपने पुराने मॉडल से ज़्यादा बाज़ार में सेल करती नज़र आएगी ।