वर्ल्ड कप 2019: अभ्यास मैचों में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश से भिड़ेगा भारत

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (1 फरवरी): वर्ल्ड कप 2019, 30 मई से इंग्लैंड में शुरु हो रहा है। भारत अपने अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश से खेलेगा। सभी दस टीमों को टूर्नामेंट से पहले दो-दो अभ्यास मैच खेलने हैं, जो इंग्लैंड के वेल्स में खेला जाएगा। आईसीसी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि ये मैच 24 से 28 मई के बीच खेले जाएंगे जो ब्रिस्टल, कार्डिफ, हैंपशायर बाउल और द ओवल में खेले जाएंगे।

भारत 25 मई को न्यूजीलैंड से और 28 मई को बांग्लादेश से खेलेगा। अभ्यास मैच 50 ओवरों के होंगे, लेकिन इन्हें वनडे का आधिकारिक दर्जा नहीं होगा। टीमें अपने सभी 15 सदस्यों को उतार सकेंगी। विश्व कप 2019 के सारे मुकाबले 30 मई से 14 जुलाई तक खेले जाएंगे। भारत अपने अभियान की शुरुआत पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा, जबकि चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से उसका सामना 16 जून को होगा।

भारत ने विश्व कप में हमेशा पाकिस्तान को हराया है। दिलचस्प बात यह है इससे पहले आईसीसी के विभिन्न टूर्नामेंटों की शुरुआत भारत-पाकिस्तान के मुकाबले से होती थी, क्योंकि इसमें स्टेडियम खचाखच भरा होता है। विश्व कप 2015 में ऑस्ट्रेलिया ( एडिलेड ) और चैंपियंस ट्राफी 2017 ( बर्मिंघम ) में भी ऐसा हुआ था।