राजस्थान-मध्य प्रदेश में बीजेपी के खिलाफ आंदोलन करेंगे: हार्दिक पटेल

नई दिल्ली(23 दिसंबर): गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि गुजरात में बीजेपी का गुरूर तोड़ने पर उन्हें गर्व है। साथ ही उन्होंने 2019 तक आराम न करने की बात कही। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में गुजरात चुनाव के परिणाम पर बोलते हुए हार्दिक ने कहा कि मैं संतुष्ट हूं कि मेरे कठिन परिश्रम की वजह से जो कांग्रेस पिछले 25 साल से एक कमजोर विपक्ष की भूमिका में थी उसे अब मजबूती मिलेगी। यह मेरे लिए गर्व की बात है कि जिस पार्टी ने गुजरात ने 150 सीटें जीतने का दावा किया था, मैं उसका घमंड तोड़ने में कामयाब हुआ। 

गुजरात के ग्रामीण इलाकों में बीजेपी को झटका लगने के सवाल पर हार्दिक ने कहा कि अधिकांश ग्रामीण इलाकों में विशेष रूप से सौराष्ट्र में बीजेपी का सफाया हो गया है। शहर में भी बीजेपी की जीत का अंतर कम हुआ है। यह दिखाता है कि हमारे आंदोलन ने उन्हें कितनी चोट पहुंचाई है लेकिन अभी हमारी तरफ से और अधिक प्रयास की जरूरत है। मैं यह बात पुख्ता यकीन से कह सकता हूं कि बीजेपी ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ कर 10 से 12 सीटें जीती हैं। अगर बीजेपी को इतना यकीन है तो वीवीपीएटी की गणना को अनुमति दी जानी चाहिए। 

राजस्थान और मध्यप्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव की योजना पर हार्दिक ने कहा कि मैं दोनों राज्यों में बीजेपी के खिलाफ आंदोलन करूंगा और बीजेपी की गरीब विरोधी योजनाओं का खुलासा करूंगा। मैं 2019 लोकसभा चुनाव तक आराम नहीं करने वाला हूं।