नई रेंज रोवर में आएगा नया वेरिएंट और नई टेक्नोलॉजी

लैंड रोवर इन दिनों अपनी लोकप्रिय एसयूवी रेंज रोवर को अपडेट करने में जुटी हुई है। नई रेंज रोवर को कई बदलाव के साथ-साथ नई एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस किया जा रहा है। इन के अलावा इसमें एक नया वेरिएंट एसवी-ऑटोबायोग्राफी डायनामिक भी जोड़ा जाएगा। नई रेंज रोवर को इस साल के अंत तक यूरोपीय बाज़ार में उतारा जाना है। भारत में इसे अगले साल लॉन्च किया जा सकता है।

एसवी-ऑटोबायोग्राफी डायनामिक वेरिएंट रेंज रोवर के मौजूदा वेरिएंट एसवी-ऑटोबायोग्राफी का ही प्रीमियम अवतार है। इस में कई एडवांस फीचर्स और कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। इसकी ड्राइविंग पहले से ज्यादा आरामदायक और संतुलित होगी। इसके सस्पेंशन सेटअप में बदलाव किए गए हैं। इस वजह से यह एसयूवी मौजूदा वेरिएंट की तुलना में 8 एमएम नीची होगी। स्पोर्टी बनाने के लिए इसके एक्सटीरियर में भी बदलाव किए गए हैं। इन में नया क्रोम क्वॉड टेलपाइप, रेड कलर के ब्रेम्बो ब्रेक्स और कस्टामाइज अलॉय व्हील का विकल्प शामिल है।

बात करें टेक्नोलॉज़ी की तो इसमें ड्राइवर पैक का विकल्प मिलेगा। इस में शामिल फीचर्स ड्राइवर की सतर्कता, रोड साइन, ब्लाइंड स्पॉट, पीछे चल रहे ट्रैफिक और  गाड़ी की स्पीड पर निगरानी रखेंगे। इसके अलावा इसमें जगुआर लैंड रोवर का नया ‘इनकंट्रोल टच प्रो’ इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा।

दमदार परफॉर्मेंस के साथ ही इस आइकॉनिक इंटरनेशनल एसयूवी का केबिन भी शानदार होगा। हमेशा की तरह यहां कई लग़जरी फीचर्स और प्रीमियम अहसास मिलेगा। यही वो खासियते हैं जो रेंज़ रोवर को दुनिया भर की चहेती एसयीवी बनाती हैं।

कारदेखो

नई रेंज रोवर में आएगा नया वेरिएंट और नई टेक्नोलॉजी