Exclusive : कैमरे में कैद हुई नई शेवरले बीट

नई शेवरले बीट लॉन्चिंग के लिए तैयार है। लॉन्च से पहले इसके केबिन और बाहर की झलक कैमरे में कैद हुई है। भारत में इसे इसी साल के मध्य तक लॉन्च करने की संभावना है। सेगमेंट में इसका मुकाबला टाटा टियागो, नई ग्रैंड आई10 और फोर्ड फीगो समेत दूसरी कारों से होगा। कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। संभावना है कि मुकाबले में नई बीट को बेहतर बनाने के लिए इसे काफी आक्रामक कीमत पर उतारा जाएगा।

क्या खासियतें समाई है नई बीट में, जानेंगे यहां...

बाहर का डिजायन

शुरूआत करते हैं बाहरी डिजायन से... दूसरी जनरेशन बीट का अगला हिस्सा इंटरनेशनल मार्केट में उपलब्ध स्पार्क से मिलता-जुलता है। आगे का डिजायन नया है, यहां स्वेप्ट-बैक हैडलैंप्स और नई डिजायन वाली ग्रिल दी गई है, जो इसे पहले से ज्यादा ट्रेंडी और आकर्षक बनाती है। ऐसा ही फ्रंट लुक शेवरले की जल्द आने वाली कॉम्पैक्ट सेडान बीट इसेंशिया में भी देखने को मिलेगा।

अब आते हैं साइड वाले हिस्से की तरफ... साइड से यह लगभग पुराने मॉडल जैसी ही है। इसमें पुरानी बीट वाले अलॉय व्हील दिए गए हैं। संभावना है कि कैमरे में कैद हुआ टॉप वेरिएंट है, इसमें ओआरवीएम पर इंडिकेटर्स नहीं दिए गए हैं, जबकि बीट इसेंशिया में ओआरवीएम पर इंडिकेटर्स मिलेंगे।

पीछे की तरफ भी कुछ नए बदलाव हुए हैं। यहां नए टेललैंप्स दिए गए हैं। पुरानी बीट में नम्बर प्लेट बूट गेट पर आती थी, जबकि नई बीट में बम्पर पर नम्बर प्लेट दी गई है।

केबिन

अब आते हैं केबिन की तरफ... नई बीट का डैशबोर्ड ड्यूल-टोन कलर शेड में है, जबकि पुरानी बीट ऑल-ब्लैक लेआउट में आती थी। नई बीट में एपल कारप्ले, गूगल एंड्रॉयड ऑटो और वॉइस कमांड सपोर्ट करने वाला शेवरले का माईलिंक इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा, संभावना है कि यह सिस्टम 7 इंच का हो सकता है। अगर नई ग्रैंड आई10 में यह फीचर नहीं आता है तो यह नई बीट में सेगमेंट फर्स्ट फीचर होगा। इसमें नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और क्रोम फिनिशिंग वाले एसी वेंट्स समेत दूसरे कई फीचर भी मिलेंगे।

इंजन

इंजन को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। संभावना है कि नई बीट में मौजूदा मॉडल वाले ही पेट्रोल और डीज़ल इंजन मिलेंगे। मौजूदा बीट के पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन लगा है, जो 77.9 पीएस की पावर और 106.5 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वर्जन में 1.0 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन लगा है, जो 57.1 पीएस की पावर और 142.5 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा। संभावना है कि नई बीट में इन इंजन को री-ट्यून करके दिया जा सकता है।

शेवरले की ये कारें भी देंगी दस्तक

नई बीट के अलावा शेवरले इसी साल कॉम्पेक्ट सेडान बीट इसेंशिया और बीट एक्टिव (क्रॉस-हैचबैक) भी लाने वाली है।

कारदेखो

Exclusive : कैमरे में कैद हुई नई शेवरले बीट