ऐसी है नई स्कोडा सुपर्ब, कंपनी ने दिखाई झलक

 

ग्रेटर नोएडा (4 फरवरी) : स्कोडा ने एक्सपो से पहले नई सुपर्ब की झलक दिखाई है। इस लग्ज़री कार को जल्द ही घरेलू बाजार में लॉन्च किया जाना है। इसकी कीमत 25 लाख रूपए के करीब होगी। इसका मुकाबला टोयोटा कैमरी और फॉक्सवेगन की नेक्स्ट जनरेशन पसात से होगा। गौरतलब है कि स्कोडा ऑटो एक्सपो में हिस्सा नहीं ले रही है।

कार के एक्सटीरियर की बात करें तो 2016 स्कोडा सुपर्ब को एकदम नया लुक दिया गया है। फ्रंट प्रोफाइल पर ध्यान दें तो यहां नए डिजायन की बोल्ड कैरेक्टर लाइन दी गई हैं। इसके साथ ही स्कोडा की जानी-पहचानी सिग्नेचर ग्रिल मौजूद है। इसमें नया हैडलैंप्स क्लस्टर लगाया है, जिसमें नई डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एलईडी प्रोजेक्टर लगा है। पीछे की तरफ टेललैंप्स को भी शार्प रखा गया है।

इंटीरियर की बात करें तो केबिन में बारीक डिजायनिंग की गई है। बाकी कारों से मुकाबले को देखते हुए केबिन में क्वालिटी और डिटेलिंग का काफी ध्यान रखा गया है। फीचर्स की बात करें तो इसमें नया इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एंड्रॉइड ऑटो और एपल कार-प्ले को स्पोर्ट करेगा। मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए 12 स्पीकरों वाला म्यूजिक दिया जाएगा। कंफर्ट के लिए थ्री जोन क्लाईमेट कंट्रोल एसी मिलेगा।

इंजन के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। संभावना है कि इसमें मौजूदा डीज़ल और पेट्रोल इंजन थोड़े बदलाव के साथ दिए जा सकते हैं। डीज़ल वर्जन में 2.0 लीटर का टीडीआई इंजन आने की उम्मीद है, जो 190पीएस की पावर और 400एनएम का टॉर्क दे सकता है। अभी यही इंजन 140पीएस की पावर व 320एनएम का टॉर्क देता है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.8 लीटर का टीएसआई इंजन आने की संभावना है। यह 180पीएस की पावर व 250एनएम का टॉर्क देगा।

ऐसी है नई स्कोडा सुपर्ब, कंपनी ने दिखाई झलक

कारदेखो