क्या खासियतें समाई है होंडा की नई ब्रियो में, जानिये यहां

होंडा की नई ब्रियो लॉन्चिंग के लिए तैयार है। इसे कंपनी की एक डीलरशिप पर भी देखा गया है। अटकलें हैं कि नई ब्रियो को इसी साल लॉन्च किया जाएगा। यहां हम लाए हैं ब्रियो के डिजायन, फीचर्स और इंजन से जुड़ी जानकारी, कैसी होगी नई ब्रियो यह जानने के लिए बढ़ते हैं आगे...

डिजायन

डिजायन के मामले में सबसे ज्यादा बदलाव इसके अगले हिस्से में हुआ है। साइड और पिछली तरफ बदलाव नहीं हुए हैं। देखने में यह फेसलिफ्ट अमेज़ से काफी मिलती-जुलती है। आगे की तरफ नया बम्पर और नई ग्रिल दी गई है। नए बम्पर की वजह से यह अब थोड़ी ज्यादा चौड़ी नज़र आती है। नई चमकीली ब्लैक ग्रिल इसे पहले से ज्यादा आकर्षक बनाती है। हैडलैंप्स के डिजायन को मौजूदा वर्जन जैसा ही रखा गया है।

साइड में नजर डालें तो यहां मौजूदा ब्रियो जैसे अलॉय व्हील दिए गए हैं। अब आते हैं पीछे की तरफ... यहां भी कोई बदलाव नहीं हुए हैं। संभावना है कि इसमें नए स्पॉइलर के साथ स्टॉप लैंप दिया जा सकता है। चर्चाएं हैं कि स्पॉइलर होंडा जैज़ की तरह टॉप वेरिएंट वीएक्स में स्टैंडर्ड रहेगा। इसके अलावा पिछली तरफ वाइपर भी दिया जा सकता है। भारत में स्पॉट हुई ब्रियो में पिछली तरफ वाइपर देखने को नहीं मिला था।

इसका केबिन भी मौजूदा ब्रियो से अलग है। नई ब्रियो के डैशबोर्ड को नए लेआउट में पेश किया गया है। डैशबोर्ड होंडा सिटी और जैज़ की याद दिलाता है।

फीचर्स

नई ब्रियो के एक्सटीरियर पर कोई अतिरिक्त फीचर्स नहीं जोड़े गए हैं। केबिन में नया ऑडियो सिस्टम दिया गया है जो ब्लूटूथ और ऑडियो स्ट्रीमिंग सपोर्ट करता है। इसमें सीडी प्लेयर की सुविधा नहीं मिलेगी। होंडा अमेज़ की तरह नई ब्रियो में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल एसी मिलेगा। संभावना है कि यह फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड रहेगा।

अमेज़ के निचले वेरिएंट की तरह इसमें नया थ्री-डायल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है। लेकिन एमआईडी डिस्प्ले की कमी थोड़ी खलती है। नई अमेज़ में होंडा सिटी और होंडा जैज़ वाली गोल एमआईडी डिस्प्ले दी गई है।

नई ब्रियो के अन्य सभी फीचर्स मौजूदा वर्जन जैसे हैं। नई ब्रियो में ऑल-ब्लैक इंटीरियर मिलेगा, जबकि मौजूदा ब्रियो के केबिन में ब्लैक-बेज़ कलर थीम का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि मौजूदा ब्रियो के टॉप वेरिएंट में ऑल-ब्लैक कलर थीम का विकल्प भी मौजूद है।

इंजन

पावर स्पेसिफिकेशन के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। संभावना है कि इसमें मौजूदा ब्रियो वाला ही पेट्रोल इंजन आ सकता है। मौजूदा ब्रियो में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो 88 पीएस की पावर और 109 एनएम का टॉर्क देता है। मौजूदा ब्रियो में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मौजूद है। संभावना है कि नई ब्रियो में 5-स्पीड मैनुअल के अलावा नया सीवीटी गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

कारदेखो

क्या खासियतें समाई है होंडा की नई ब्रियो में, जानिये यहां