देश सेवा में लगा है टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाला हीरो

नई दिल्ली(10 मार्च): टीम इंडिया को बार फिर टी-20 वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदर माना जा रहा है। इससे पहले टीम इंडिया 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जीत चुकी है। दूसरी बार खिताब पर कब्जा करने का टीम इंडिया के पास अच्छा मौका है। लेकिन क्या आपको याद है वो लम्हा जब टीम इंडिया ने साल 2007 फाइनल में पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड टी20 का पहला खिताब अपने नाम किया था।

उस विश्वकप में कप्तान धोनी ने बड़ा दांव चलते हुए तेज़ गेंदबाज़ जोगिंदर शर्मा के हाथ में गेंद सौंपकर सबको चौंका दिया था लेकिन जोगिंदर ने अपनी बेहतरीन गेंदबाज़ी से पाकिस्तान टीम को जीत के लिए ज़रूरी रन बनाने से रोकते हुए टीम को जीत दिलाकर फाइनल का हीरो बन गए थे।

जोगिंदर कहां है और क्या कर रहे इसके बारे में बुहत कम लोग जानते होंगे। टीम इंडिया के वर्ल्ड टी20 के हीरो जोगिंदर अब हरियाणा पुलिस में बतौर डीएसपी कार्यरत हैं। लगभग साढ़े आठ साल बाद अब जोगिंदर पूरी तरह से पुलिस में अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं और देश को अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

हाल ही में जोगिंदर अपने पूर्व क्रिकेटर साथियों से मेल मुलाकात और फिल्म में भी बिज़ी हैं। जोगिंदर शर्मा हाल ही में शादी के बंधन में बंधे टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ मोहित शर्मा की शादी में भी शरीक हुए थे।

शादी में जोगिंदर शर्मा ने वीरेंद्र सहवाग के साथ कुछ तस्वीरें क्लिक की और सोशल मीडिया पर साझा भी की।

इतना ही नहीं जोगिंदर शर्मा ने हाल ही में कप्तान धोनी पर बन रही फिल्म एमएस धोनी में भी छोटा सा रोल किया है।