अलीगढ: 2,000 दलितों ने दी धर्म परिवर्तन की धमकी

अलीगढ(22 मई): अलीगढ के लोधा थाना क्षेत्र के गांव केशोपुर जाफरी में ठाकुरों के साथ हुए एक विवाद के बाद दलित समाज के कई परिवारों ने इस्लाम धर्म कुबूल करने की धमकी दी है। दलित समाज के लोगों ने  देवी-देवताओं की प्रतिमाएं सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया। धर्म परिवर्तन की सुचना मिलते ही गांव में एसडीएम पुलिस बल के साथ पहुंच गए। एसडीएम ने काफी देर तक उनको समझाया और उचित कार्यवाई का आश्वासन दिया। उसके बाद लोगों ने शुक्रवार तक के लिए मामला टाल दिया है। वहीं प्रशासन धर्म परिवर्तन जैसी किसी भी बात से इंकार करते हुए मात्र झगड़े की बात कह रहा है।

- दरअसल केशोपुर जाफरी में बीते मंगलवार को ठाकुरों द्वारा एक नाली जाटवों के मोहल्ले की तरफ खोल दी। जाटव समुदाय के लोगों ने इसका विरोध किया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर विवाद हुआ।

-  दोनों पक्षों की तरफ से इसमें मामला दर्ज हुआ और पुलिस ने दोनों ही पक्षों के लोगों को जेल भेज दिया। जाटव समाज के लोगों का कहना है की पुलिस ने उनके पक्ष के लोगों को गलत फंसाया है और उन पर झूठी धाराएं लगाई गई है। इससे तंग आकर दलित समाज के कई परिवार के लोगों ने रोड पर बैठकर प्रदर्शन किया। वहां के दलित लोगों का कहना है की गांव में करीब 250 दलित परिवार के 2000 लोग हैं जो इस्लाम धर्म कुबूल करना चाहते हैं। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि वह अपना धर्म परिवर्तन कर लेंगे अगर उनकी प्रशासन सुनवाई नहीं करेगा। एसडीएम के समझने के बाद शुक्रवार तक के लिए मामला टाल दिया है।