इसलिए 20 साल की इस युवती ने की 70 साल के बुजुर्ग से शादी

नई दिल्ली (18 मई): भारत में कहा जाता है कि रिश्ते ऊपर से बनकर आते हैं। मगर कुछ रिश्ते ऐसे भी होते हैं, जिन्हें हम खुद बनाते हैं। ऐसा ही एक रिश्ता बिहार के गया जिले में देखने को मिला जहां 20 साल की लक्ष्मी ने अपनी मर्जी से 70 साल के राम आशीष कोर्ट में शादी की।

जब यह जोड़ा कोर्ट में पहुंचा तो आसपास के लोग इस जोड़े को देखकर हैरान रह गए। कोर्ट में शादी करने के बाद दोनों काफी खुश नजर आ रहे थे। पीले रंग का गमछा और क्लीन शेव किए हुए दुल्हे ने हाथ जोड़कर सभी से हैप्पी मैरिड लाइफ का आशीर्वाद भी मांगा। कोर्ट में ही बाद राम आशीष ने अपनी दुल्हन का घूंघट भी उठाया।   बातचीत के दौरान राम आशीष ने 20 साल की युवती से शादी करने के पीछे की वजह भी बताई। राम आशीष की मानें तो वे बेटे-पोते वाले हैं, लेकिन पिछले साल पत्नी के देहांत के बाद बेटे-बहू की बेरुखी के चलते उनके सामने खाने की समस्या हो गई। इसलिए उन्होंने दोबारा शादी करने का फैसला किया।

हालांकि शादी के दौरान उन्होंने अपनी उम्र सिर्फ पचास बताई थी। वहीं दुल्हन लक्ष्‍मी देवी भी काफी मजबूर थी, क्योंकि एक बच्चा होने के बाद उसके पति ने उसे छोड़ दिया था। इसलिए उसने अपने से 50 साले बड़े राम आशीष से शादी की है। यह शादी पूरे बिहार में चर्चा का विषय बनी हुई है।