बुर्किना फासो में एक होटल पर आतंकी हमला, 20 लोगों की मौत

नई दिल्ली(16 जनवरी): बुर्किना फासो की राजधानी औगाडौगू के एक होटल में हुए आतंकी हमले में 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हो गए हैं।

संयुक्त राष्ट्र के कर्मियों और पश्चिमी पर्यटकों के बीच लोकप्रिय इस चार सितारा स्प्लेन्डिड होटल में और पास ही स्थित 'कैप्पचीनो' रेस्तरां में शुक्रवार रात गोलियां चलने और बम विस्फोटों की आवाज सुनाई दी। अधिकारियों ने बताया कि फ्रांसीसी बल होटल में जवाबी कार्रवाई में मदद कर सकते हैं जहां हमलावर अब तक छिपे हुए हैं।

 

नवंबर में माली की राजधानी बमाको के लग्जरी रेडिसन ब्लू होटल में एक जिहादी ने कुछ लोगों को बंधक बनाकर गोलीबारी की थी, जिसमें 14 विदेशियों सहित 20 लोग मारे गए थे। विदेश मंत्री अल्फा बेरी ने बताया 'हम जानते हैं कि लोग अंदर हैं और उन्हें बंधक बनाया गया है। फिलहाल सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर रखा है और बंधकों को रिहा कराने के लिए हमले का इंतजार कर रहे हैं।' औगाडौगू में होटल के पास करीब दस वाहनों को आग लगा दी गई। यह इलाका शहर के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के करीब ही है।प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावर अब तक 147 कमरों वाले होटल में छिपे हैं।इस होटल में अक्सर संयुक्त राष्ट्र के कर्मी ठहरते हैं और प्रवेश द्वार पर ही सुरक्षा जांच होती है।