चोरों ने उड़ाया करीब 20 करोड़ का सोना

नई दिल्ली (28 दिसंबर): 2013 में आई अक्षय कुमार की फिल्म 'स्पेशल 26' की तर्ज पर हैदराबाद में 40 किलो सोने की लूट हुई। बिल्कुल फिल्मी स्टाइल में हैदराबाद में मुथूट फाइनेंस के दफ्तर में 4 लुटेरे आए और बिल्कुल 'स्पेशल 26' के अंदाज में 40 किलो सोना लूट ले गए।

हैदराबाद में 'स्पेशल 26' ने लूटा 40 किलो सोना

हैदराबाद के आरसी पुरम में मुथूट फाइनेंस ब्रांच का एक दफ्तर है। एक स्कॉर्पियो में सवार होकर यहां सुबह-सुबह 4 लोग आए। उन्होंने खुद को सीबीआई का अधिकारी बताया। बाकायदा उन्होंने अपनी आईडी दिखाई और मुत्थुट फाइनेंस के कर्मचारियों से हर लेनदेन की फाइलें और जरूरी दस्तावेज दिखाने को कहा।

इस दौरान जब तक कुछ कर्मचारी समझ पाते ये लुटेरे 40 किलो सोने लेकर गायब हो गए। सीबीआई का अफसर बनकर सोना लूटने वाले ये शातिर लुटेरे अब पुलिस के लिए सिरदर्द बन गए हैं। फर्जी सीबीआई अधिकारी अपने पीछे कोई सुराग नहीं छोड़ गए, लेकिन सवाल ये है कि फर्जी सीबीआई अफसरों को देखकर मुथुड फाइनेंस के कर्मचारी इतने घबराए क्यों ?

राजकोट में बंदूक की नोक पर 90 लाख के सोने की लूट

हैदराबाद से पहले मुथुड फाइनेंस की राजकोट ब्रांच में 90 लाख का सोना लूट लिया गया। हालांकि 24 घंटे के भीतर ही 90 लाख का सोना लूटने वाले बदमाश पुलिस के शिकंजे में आ गए।

26 तारीख को सुबह 9.58 मिनट हो रहे थे। के धोराजी शहर में मुथूट फाइनेंस की इस ऑफिस में तीन लुटेरे घुसे और बंदूक की नोक पर ऑफिस में रखे 90 लाख का सोना लूटकर फरार हो गए। बंदूक की नोक पर लूटेर 90 लाख का सोना लूटकर फरार तो हुए, लेकिन वो ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरे से बच नहीं पाए। उनकी एक-एक हरकत कैमरे में कैद हो गई।

सुरंग बनाकर ठाणे में 30 किलो सोना साफ

ठाणे के गोल्ड फाइनैंस कंपनी में तो चोरों ने ऐसा कहर ढाया कि कई सालों तक कंपनी के इस ब्रांच और ग्राहकों को नींद नहीं आएगी। यहां पर चोरों ने इमारत के पीछे वाली दीवार में एक बड़ा छेद किया और एक ऐसा रास्ता बनाया जो सीधे फाइनेंस कंपनी के लॉकर में जाता है। इसी रास्ते से होकर चोरों ने 30 किलो सोना गायब कर दिया।

उल्हासनगर के कैम्प 4 इलाके में मणपुरम्म गोल्ड फाइनेंस का ये आफिस है। यहां पर कई लोगों का सोना गिरवी रखा गया था। लुटे गए सोने की बाजार में कीमत 7.5 करोड़ बताई जारी है। बीच बाजार में बने गोल्ड फाइनेंस आफिस से इतनी बड़ी चोरी होने से इलाके में सनसनी मची है।