अमेरिका में पिकनिक के दौरान दो भारतीयों की डूबने से मौत

नई दिल्ली (21 जून): अमेरिका में दो अलग-अलग घटनाओं में दो तेलुगु युवकों की डूबने से मौत हो गई। यह घटना एरिजोना के एक झरने पर हुई। जहां अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) में काम करने वाले 25 वर्षीय नंबूरी श्रीदत्ता की डूबने से मौत हुई।

मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक, हैदराबाद के वनस्थलीपुरम निवासी उनके परिजनों के मुताबिक, घटना रविवार को हुई लेकिन उन्हें इसकी सूचना देर सोमवार को मिली। पैर फिसलने के कारण श्रीदत्ता गहरे पानी में गिर पड़े, जिससे उनकी मौत हो गई। बचावकर्मियों ने उनके शव को बाहर निकाला। श्रीदत्ता पांच साल पहले अमेरिका गए थे, जहां एरिजोना यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने के बाद उन्हें टीसीएस में नौकरी मिल गई थी।

इसके अलावा दूसरी घटना में कैलिफोर्निया में पढ़ाई कर रहे 24 वर्षीय छात्र पी. नरेश की पिकनिक मनाने के दौरान नदी में डूबने से मौत हो गई। घटना रविवार को लीवरमोर रीवर पार्क में घटी। आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के निवासी उनके परिजनों तक पहुंची खबर के मुताबिक, वह अपने दोस्तों के साथ एक नौका पर पिकनिक मना रहे थे। जिस दौरान फिसलकर वह गहरे पानी में जा गिरे और डूबने से उनकी मौत हो गई। शव को स्थानीय पुलिस ने तलाशी अभियान के दौरान निकाला। नरेश के परिवार ने सरकार से आग्रह किया है कि उनका शव जल्दी वापस लाने का इंतजाम किया जाए।

*सांकेतिक तस्वीर