रूस विमान हादसा: 61 लोगों की मौत, दो भारतीय भी शामिल

नई दिल्ली(19 मार्च): दक्षिणी रूस के रोस्तोव ओन दोन में 55 यात्रियों को दुबई से ला रहा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद जल गया। हादसे में  55 यात्रियों समेत कुल 61 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। इसमें क्रू मेंबर्स भी शामिल हैं। 

दुबई सरकार के मीडिया सेल की ओर से सूचना दी गई है कि दुबई से रवाना हुए इस विमान में दो भारतीय भी शामिल हैं। इसके अलावा 44 रूसी यात्री, 8 यूक्रेन और एक उजबेकिस्तान का नागरिक प्लेन में सावर थे। भारतीयों की पहचान की जा रही है। स्थानीय आपातकाल मंत्रालय की प्रवक्ता मरीना कोस्तिओकोवा ने कहा कि दुबई से आ रहे विमान में 55 यात्री और चालक दल के चार या पांच सदस्य थे। विमान रोस्तोव ओन दोव हवाईअड्डे पर उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मंत्रालय की ओर से जारी आधिकारिक बयान के अनुसार दुर्घटना अंतरराष्ट्रीय समयानुसार देर रात 12 बजकर 50 मिनट पर हुई।

बयान में कहा गया है कि दुबई से रोस्तोव ओन दोन आ रहे बोइंग 737 विमान :दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उसमें आग लग गई.। इसमें बताया गया है कि आग पर अंतरराष्ट्रीय समयानुसार देर रात दो बजे काबू पाया गया। बयान में कहा गया है कि विमान दुबई आधारित एक विमाननन कंपनी का था।