पुलिस ने बरामद किया रॉकेट लॉन्चर और एके-47

अमर देव पासवाल, पुरुलिया (6 अगस्त): पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिला की पुलिस ने कोटसिला इलाके से दो लोगों के पास से एक रॉकेट लॉन्चर और एक एके-47 बरामद की है।

पुरुलिया जिला पुलिस अधीक्षक रूपेश कुमार ने बताया कि पिछले 24 जुलाई को हमने झारखण्ड निवासी रथु प्रामाणिक तथा जमालुद्दीन अंसारी को एक कारबाइन बंदूक के साथ गिरफ्तार किया था। दोनों को इसके बाद पुलिस रिमांड पर लेकर गहन पूछताछ की तो उनलोगों ने इन बंदूको और राकेट लॉन्चर के बारे में बताया।

दोनों अपराधियों से मिली जानकारी के बाद पुरुलिया जिला पुलिस ने कोटसिला थानां अंतर्गत खाटा डांगा कब्रिस्तान इलाके में तालाशी शुरू की। इस दौरान पुलिस ने दोनों अपराधियो की निशानदेही पर जमीन की खुदाई कर ये रॉकेट लॉन्चर और एके-47 को बरामद किया है।

मालूम हो कि कुछ वर्षों पहले विमान से पुरुलिया जिले में बन्दूक की वर्षा हुई थी, जिसके बाद आज तक लगातार इस तरह से यहां से खतरनाक हथियारों की बरामदगी हो रही है। अब पुलिस इन दोनों अपराधियों से पूछताछ कर यह पता लगाने में जुटी है कि ये हथियार उसी बन्दूक वर्षा के समय के है अथवा ये नए तरीके से पुनः बन्दूकों की यहां सप्लाई कर रहे ही।