जम्मू कश्मीर: रमजान के पहले ही दिन लश्कर आतंकियों ने की युवक की हत्या

नई दिल्ली (18 मई): जम्‍मू और कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती की गुजारिश पर भले ही गृह मंत्रालय ने रमजान के पवित्र महीने में ऑपरेशन ऑल आउट पर अल्‍पविराम लगा दिया हो, लेकिन आतंकवादियों ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है।

रमजान महीने के पहले ही दिन आतंकियों ने उत्तरी कश्मीर में एक 23 वर्षीय युवक की हत्या कर दी। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में स्थित हाजिन के बोना मोहल्ला निवासी हिलाल अहमद पर्रे (23) की लाश उसके घर के ही पास के एक बागीचे से बरामद की गई। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि अनुसार पेंटर का काम करने वाले हिलाल को हथियारबद्ध आतंकवादी उनके घर से खींचकर बाहर निकाल ले गए। उसकी हत्या गला घोंटकर कर दी गई 

गृह मंत्रालय द्वारा आपरेशन ऑल-आउट पर रोक लगाने का फैसला सामने आने के कुछ ही घंटों बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर पहला हमला कर अपने मंसूबे साफ कर दिए हैं। पहला हमला श्रीनगर के बटमालू इलाके में हुआ। सुरक्षाबल के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार बटमालू के पिचमानी सिक्‍योरिटी लाइन में सीआरपीएफ की 115वीं बटालियन के जवानों को कानून-व्‍यवस्‍था बरकरार रखने की ड्यूटी में तैनात किया गया था। बुधवार (16 मई) शाम करीब 4.15 बजे अज्ञात आतंकियों ने इन जवानों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। गनीमत रही कि इस हमले में सीआरपीएफ के जवानों सहित कोई हताहत नहीं हुआ।

इसके अलावा आतंकियों ने श्रीनगर के पास एक होटल में हमला कर पुलिसकर्मियों से तीन बंदूके छीन कर फरार हो गए। इस वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान जारी कर दिया है।