ये हैं 18 बॉल में फिफ्टी लगाने वाले टीम इंडिया के नए हीरो, ऐसी है LIFE

नई दिल्ली ( 7 जनवरी ): इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज में शामिल हुए 19 साल के नए हीरो ऋषभ पंत के करियर की शुरुआत बहुत इंटरेस्टिंग है। ऋषभ अंडर-19 वर्ल्डकप में नेपाल के खिलाफ सिर्फ 18 बॉल में फिफ्टी लगाकर सुर्खियों आए थे। इसके बाद उन्हें आईपीएल में 2 करोड़ रुपए में खरीद लिया गया था। ऋषभ ने बहुत कम उम्र से अपनी पूरी लाइफ क्रिकेट के लिए झोंक दी।

क्रिकेट के लिए बदले चार बार राज्य...

ऋषभ का जन्म 4 अक्‍टूबर 1997 को उत्तराखंड के हरिद्वार में हुआ। बचपन से ही क्रिकेट की दीवानगी में उन्होंने रुरकी, दिल्ली, राजस्थान और फिर दिल्ली में अच्छे क्रिकेट कोच की तलाश की। एक समय तो ऐसा भी आया कि उन्हें एक क्रिकेट अकादमी ने बाहर भी निकाल दिया था। पर ऋषभ ने हार नहीं मानी और उन्हें कड़ी मेहनत से अंडर-19 और फिर दिल्‍ली सीनियर टीम में जगह मिली।

अब ऋषभ अंडर-19 वर्ल्‍डकप में पंत, सरफराज खान के बाद भारत के सबसे अधिक रन बनाने वाले बैट्समैन हैं । टीम इंडिया में सिलेक्शन के बाद इस नए हीरो की पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चाएं हैं। ऋषभ, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट की विकेटकीपिंग और बैटिंग के बड़े फैन हैं। खास बात यह है कि ऋषभ भी गिलक्रिस्‍ट की ही तरह बाएं हाथ से धुआंधार बैटिंग करते हैं। हाल ही में झारखंड के खिलाफ उन्होंने रणजी इतिहास की सबसे तेज सेन्चुरी लगाई है।